Patna Firing News: गोलियों से दहली राजधानी पटना, वर्चस्व के लिए बालू माफियाओं ने की सैकड़ों राउंड फायरिंग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1937948

Patna Firing News: गोलियों से दहली राजधानी पटना, वर्चस्व के लिए बालू माफियाओं ने की सैकड़ों राउंड फायरिंग

Patna News: बिहार में बालू माफियाओं के हौंसले काफी बढ़े हुए नजर आ रहे हैं. प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से अवैध खनन की खबरें सामने आती रहती हैं और खनन विभाग कुछ नहीं कर पाता है. राजनीति सरपरस्ती और आपराधिक बैकग्राउंड के कारण पुलिस भी अनजान बनी रहती है. इससे इनकी दबंगई और बढ़ती जा रही है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Patna Firing News: राजधानी पटना में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब बालू माफियाओं ने वर्चस्व को लेकर गोलीबारी शुरू कर दी. दबंगों द्वारा फायरिंग ऐसे की गई जैसे आतिशबाजी हो रही हो. ये घटना पटना के बिहटा स्थित पथलौटिया सोन नदी घाट का बताया जा रहा है. सोन नदी में अवैध बालू घाटों पर कब्जा को लेकर दो ग्रुप में भिड़ंत हो गई. इस दौरान दबंगों ने सैकड़ों राउंड फायरिंग की. इस घटना से ग्रामीणों में दहशत का माहौल कायम है. स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां बालू माफियाओं के द्वारा गोलीबारी की घटना आम बात हो गई है.

घाट पर कब्जा और वर्चस्व को लेकर जमकर गोलीबारी की गई. इस घटना में दोनों तरफ से दर्जनों राउंड गोली चली है. दबंगों ने इस दौरान दर्जनों पोकलेन मशीन को भी आग के हवाले कर दिया गया है. गोलीबारी की घटना के सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके वारदात से दर्जनों खोखा को बरामद किया है. फिलहाल अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. इस घटना में किसी भी व्यक्ति की हताहत होने की सूचना प्राप्त नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें- बांका में शराब तस्करों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, 2 जवान गंभीर रूप से जख्मी

घटना के संबंध सब इस्पेक्टर राजू कुमार ने बताया कि सोन नदी से अवैध बालू निकासी को लेकर दो गुटों में गोलीबारी हुई है. लगभग 5 मशीन को जलाने की सूचना मिली है आगे जांच की जा रही है. बता दें कि राष्ट्रीय हरित अधिकरण (National Green Tribunal) ने बालू खनन पहले पहले ही रोक लगा दिया है. इसके बाद भी खनन जारी है. माफियाओं के हौसले बुलंद है. सोन नदी से लगातार बालू की निकासी की जा रही है. बालू माफिया अपना वर्चस्व कायम करने के लिए फायरिंग करते हैं.

Trending news