बेगूसराय-पटना में हुआ केंद्र की नीतियों का विरोध, महागठबंधन ने निकाला विरोध मार्च
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1292911

बेगूसराय-पटना में हुआ केंद्र की नीतियों का विरोध, महागठबंधन ने निकाला विरोध मार्च

बिहार में विपक्ष के आह्वान पर रविवार, राजद के साथ-साथ वाम दलों ने भी प्रतिरोध मार्च निकाला. इस दौरान केंद्र तथा राज्य सरकार के विरोध में नारेबाजी की गई.

बेगूसराय-पटना में हुआ केंद्र की नीतियों का विरोध, महागठबंधन ने निकाला विरोध मार्च

बेगूसराय: बिहार में विपक्ष के आह्वान पर रविवार, राजद के साथ-साथ वाम दलों ने भी प्रतिरोध मार्च निकाला. इस दौरान केंद्र तथा राज्य सरकार के विरोध में नारेबाजी की गई. दरअसल विपक्ष का आरोप है कि बिहार में डबल इंजन की सरकार और केंद्र में मोदी सरकार के तानाशाही रवैये की वजह से आज जनता त्राहिमाम स्थिति में पहुंच गई है. आलम यह है कि अब इस कमरतोड़ महंगाई के बीच खाद्य पदार्थों पर भी सरकार के द्वारा टैक्स वसूला जा रहा है. दूसरी ओर अपराध की बात अगर की जाए तो राज्य में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई है. 

लगातार जारी रहेगा विरोधः महागठबंधन
अभी बिना नजराना दिए आम लोगों का केस भी थाने में दर्ज नहीं हो पाता है. राजद एवं महागठबंधन के द्वारा केंद्र एवं राज्य सरकार की इस नीति का विरोध पूर्व में भी किया जा रहा था और अभी लगातार जारी रहेगा. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि जिस तरीके से पूरे देश में बेरोजगारी बढ़ी है. इससे साफ जाहिर हो रहा है कि केंद्र सरकार युवाओं को ठगने का काम कर रही हैं. जिसके कारण बेरोजगारी अपने चरम सीमा पर है. देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को लेकर राजद ने निकाला प्रतिरोध मार्च,केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी, बड़ी संख्या में महागठबंधन के कार्यकर्ता शामिल रहे. 

आम लोगों का जीना दूभर
उधर, जहानाबाद में मार्च में राजद ,कांग्रेस, माले एवं वामदल सहित तमाम विपक्षी दल के नेता एवं कार्यकर्ता भाग लिया. इस दौरान केंद्र एवं राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए महागठबंधन के कार्यकर्ता जिला मुख्यालय के स्टेशन प्रांगण से प्रतिरोध मार्च निकालकर कारगिल चौक तक पहुंचे. यहां उन्होंने सभा की. महागठबंधन द्वारा आयोजित प्रतिरोध मार्च में माले विधायक रामबली सिंह यादव ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी की सरकार लगातार महंगाई बढ़ा रही है, जिससे आम लोगों का जीना दूभर हो गया है. 

प्रतिरोध मार्च का असर पटना शहर में देखने को मिला जहां राजद समर्थक बाइक रैली के साथ भारी संख्या में शामिल होकर सड़क पर निकल कर प्रदर्शन किया और इसके साथ ही महिलाए भी माथे पर गैस सिलेंडर के साथ प्रदर्शन करने सड़क पर आकर सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया. वहीं आरजेडी के कार्यकर्ता रोहन यादव ने बताया है कि देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के कारण लोगों की हाल बेहाल है, और इसकी मार गरीब तबके लोग झेल रहे है इसपर सरकार का कोई ध्यान नही है अगर महंगाई कम नही होती है तो इसी तरह सड़क पर प्रतिरोध मार्च निकाल कर सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करेंगे. 

 

Trending news