Madhubani News: बारिश हुई तो इस डर से इन इलाकों में छायी मायूसी! जानें किसानों ने क्या कहा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1815974

Madhubani News: बारिश हुई तो इस डर से इन इलाकों में छायी मायूसी! जानें किसानों ने क्या कहा

Madhubani News: नेपाल में भी बारिश होने के कारण नेपाल से निकलने वाली कमला नदी में जलस्तर तेजी से बढ़ रहा हैं. जल संसाधन विभाग के अनुसार, कमला नदी में पानी और बढ़ने की संभावना है.

मधुबनी न्यूज

Madhubani News: नेपाल के तराई क्षेत्रों में लगातार हो रही वर्षा के कारण मधुबनी के जयनगर के निचले इलाके में अब बाढ़ का खतरा मंडराने लगा हैं. नेपाल सहित मधुबनी जिला में लगातार हो रहे बारिश के कारण जयनगर के कमला नदियों के जलस्तर में बृद्धि हुई है. जयनगर के कमला नदी के आसपास के इलाके के लोग दहशत में हैं. वहीं, दूसरी तरफ लगातार हो रहे बारिश से किसानों में खुशी देखने को मिल रही है.

नेपाल में भी बारिश होने के कारण नेपाल से निकलने वाली कमला नदी में जलस्तर तेजी से बढ़ रहा हैं. जल संसाधन विभाग के अनुसार, कमला नदी में पानी और बढ़ने की संभावना है. अभी कमला नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. ऐसे में बाढ़ को लेकर निचले इलाके के लोगों को चिंता सताने लगी है की बाढ़ बेघर न कर दे. हालांकि, बारिश से किसानों को अब उम्मीद जगी है जो उनका फसल सूर्य भगवान की तपीश के चपेट में जल रहा था अब उसे राहत मिलेगी और खरीफ फसल अच्छा होगा. 

ये भी पढ़ें: Vaisali News: छात्राओं को क्लास में बंद कर फरार हुए गुरुजी, जानें पूरा मामला

मधुबनी में बारिश नहीं होने से किसानों के खेत मे लगे फसल सूरज देवता के प्रकोप में जल रहा था. खेत मे दरारे आ गयी थी. हालांकि जल संसाधन विभाग के अधिकारी लगातार नहर के माध्यम से किसानों के खेतों तक पानी पहुंचाने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन सवाल है जब नदी में पानी ही नहीं रहेगा तो फिर कैसे नगर में पानी खोला जाएगा. बहरहाल, जहां कमला नदी के जलस्तर में वृद्धि से लोगों में दहशत है. वहीं, किसानों में हर्ष व्याप्त है.

रिपोर्ट: बिंदु ठाकुर

Trending news