Bihar Politics: प्रशांत किशोर ने कहा, बिहार में गाली-गलौज और गोली बंदूक की बात करने वाला मजबूत नेता
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1910318

Bihar Politics: प्रशांत किशोर ने कहा, बिहार में गाली-गलौज और गोली बंदूक की बात करने वाला मजबूत नेता

Bihar Politics: बिहार की राजनीति में इन दिनों बयानबाजी का दौर जारी है. पहले लालाू यादव ने जाति गणना पर सवाल उठाने वालों के खिलाफ मोर्चा खोला तो उसके बाद बीजेपी के सम्राट चौधरी ने लालू यादव पर हमला बोला है. वहीं इस मामले में अब प्रशांत किशोर ने बड़ी बात कही है.

Bihar Politics: प्रशांत किशोर ने कहा, बिहार में गाली-गलौज और गोली बंदूक की बात करने वाला मजबूत नेता

सीतामढ़ी:Bihar politics: बीते सोमवार आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने जातीय गणना की रिपोर्ट का विरोध करने वालों के खिलाफ जमकर टिप्पणी की थी. जिसके बाद बीजेपी ने आरजेडी को करारा जवाब दिया है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी  ने लालू प्रसाद यादव पर हमला करते हुए लालू यादव को बिहार के लिए कैंसर बता दिया तो वहीं RJD के प्रवक्ता ने उनके बयान पर पलटवार करते हुए सम्राट चौधरी को एड्स बता दिया. जिसके बाद बिहार की राजनीति गरमा गई है. वहीं इस पर जन सुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने बुधवार को कहा कि बिहार में राजनीति और वाद-विवाद का स्तर यही है. बिहार में ज्यादातर लोग भी ऐसे ही व्यक्ति को नेता मानते हैं जिसको भाषा का कोई ज्ञान न हो, विषय का ज्ञान न हो.

प्रशांत किशोर ने आगे कहा बिहार में जो व्यक्ति शर्ट के ऊपर गंजी पहने उसी को समाज जमीनी नेता मानता है. जो आदमी गाली-गलौज करे, बदमाशी करे लूटमार करे, गोली बंदूक की बात करे तो उसी को बिहार में लोग मजबूत नेता मानते हैं. सीतामढ़ी के सोनबरसा के भूताही में प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि नेताओं के कहे गए ऐसे फिजूल शब्दों पर मेरा कोई यकीन नहीं है, न ही मैं ऐसे शब्दों का प्रयोग करता हूं न ही कोई दूसरा करता है तो मैं रिएक्ट करता हूं. मैं पदयात्रा किसी नेता पर तीखा टिप्पणी करने किसी नेता की शिकायत करने के लिए नहीं कर रहा हूं. मुझे समाज के साथ काम करना है.

प्रशांत किशोर ने आगे कहा कई लोगों को लग सकता है कि इसका कोई असर नहीं पड़ेगा मगर आप इतना मान कर चलिए कि बिहार में जितने लोगों को आप नेता मानते हैं या जो लोग भी राजनीति करते हैं. उससे कम राजनीति की समझ मुझे भी नहीं है. थोड़ी बहुत राजनीति की समझ मुझे भी है. बिहार में जो सबसे बड़ा नेता होगा उनके नेताओं के नेता को हमने सलाह दिया है तो ऐसा नहीं है कि बिहार की राजनीति और समाज की समझ मुझे नहीं है.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: जीतन राम मांझी ने सीएम नीतीश और लालू यादव पर साधा निशाना, दिया खुला चैलेंज

 

 

Trending news