Dhanbad News: बैटरी चोर गिरोह के 3 लोग पुलिस के हत्थे चढ़े, टावर से गिरोह के सदस्य कर रहे थे चोरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2192133

Dhanbad News: बैटरी चोर गिरोह के 3 लोग पुलिस के हत्थे चढ़े, टावर से गिरोह के सदस्य कर रहे थे चोरी

Dhanbad News: झारखंड के धनबाद जिले के धनसार थाना क्षेत्र में रहने वाले अंतरप्रांतीय बैट्री चोरी गिरोह के सदस्य शहर से दूर मोबाइल टावर में लगे बैटरी चोरी करने की घटना को अंजाम देते थे. गिरोह के तीन सदस्य चोरी की बैट्री एक सब्बल, एक रिसीवर और पांच मोबाईल, कार के साथ रंगे हाथ पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. 

Dhanbad News: बैटरी चोर गिरोह के 3 लोग पुलिस के हत्थे चढ़े, टावर से गिरोह के सदस्य कर रहे थे चोरी

धनबाद: Dhanbad News: झारखंड के धनबाद जिले के धनसार थाना क्षेत्र में रहने वाले अंतरप्रांतीय बैट्री चोरी गिरोह के सदस्य शहर से दूर मोबाइल टावर में लगे बैटरी चोरी करने की घटना को अंजाम देते थे. गिरोह के तीन सदस्य चोरी की बैट्री एक सब्बल, एक रिसीवर और पांच मोबाईल, कार के साथ रंगे हाथ पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. पकड़े गए चोर बिटु गुप्ता, गौतम सिंह और राजू मिश्रा है. तीनो धनसार थाना क्षेत्र का रहने वाले है.

धनबाद के अलावा यह गिरोह बोकारो जिले के मोबाइल टावर से बैटरी चोरी की घटना को अंजाम दे चुका है. चोरी बैटरी को झरिया वासेपुर में बेचा करता था. जहां से बैटरी पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश राज्य भेज दिए जाते है. दूर- दूर तक यह गिरोह फैला हुआ है. आरोपियों के खिलाफ धर्माबाद ओपी मे कोड अंकित कर छानबीन शुरू कर दी है. बाघमारा एसडीपीओ आनंद ज्योति मिंज ने प्रेसवार्ता कर जानकारी दी.

धनबाद जिला मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर धर्मा बांध ओपी के नीचे देवहरा मोबाइल टावर लगा हुआ है. जिसका एटीसी कंपनी देखरेख करती है. तीन माह में दो बार 24-24 बैटरी चोरी हुई थी. जिसके बाद हूटर लगा दिया गया था. 5 अप्रैल को चोर बैटरी चोरी करने पहुंचे थे. गेट का ताला तोड़ते ही हूटर बजने लगा. कम्पनी के लोगों ने पुलिस को सूचना दी. तब तक चार बैटरी चोर निकाल चुके थे. गिरोह के लोकल लिंक से पुलिस आने की जानकारी मिलने पर सभी भागने लगे. लेकिन पुलिस ने तीन चोर को पकड़ लिया. जबकि 2 चोर भागने में सफल रहे. 

बाघमारा डीएसपी कार्यालय में प्रेसवार्ता कर एसडीपीओ आनंद ज्योति मिंज ने बताया कि धर्माबांध ओपी अंतर्गत नीचे देवघर में कुछ अज्ञात पांच लोगों द्वारा मोबाइल टावर की बैटरी खोले जाने की सूचना प्राप्त हुई थी. सूचना मिलने के बाद तत्काल धर्मा बांध ओपी प्रभारी कमलेश कुमार ने पुलिस के अन्य पदाधिकारी के साथ छापेमारी की गई. जहां से बैटरी चोरी करते हुए धनसार थाना क्षेत्र निवासी राजू मिश्रा, बिट्टू गुप्ता तथा गौतम सिंह  को रंगे हाथ घटनास्थल से हिरासत में लिए गए. पकड़े गए आरोपियों से कडाई से पूछताछ करने पर सभी आरोपियों ने कई स्थानों से बैट्री चोरी में संलिप्त होने की बात स्वीकार की है. आरोपियों के पास से एक फोर व्हीलर वाहन JH10Y 6429 को भी जब्त किया गया है.

इनपुट- नितेश कुमार मिश्रा 

यह भी पढ़ें- Jharkhand: 2 लोगों की हत्या मामले में जेएमएम के पूर्व विधायक पौलुस सुरीन और नक्सली जेठा कच्छप दोषी करार, 10 अप्रैल को होगी सुनवाई

Trending news