बीजेपी विधायक ने बोकारो स्टील प्लांट के मुख्य गेट पर दिया धरना, प्रबंधन पर लगाए बड़े आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1327211

बीजेपी विधायक ने बोकारो स्टील प्लांट के मुख्य गेट पर दिया धरना, प्रबंधन पर लगाए बड़े आरोप

Bokaro Steel Plant: भाजपा विधायक बिरंचि नारायण ने बोकारो स्टील प्लांट के मुख्य गेट पर धरना दिया. उन्होंने ये आरोप लगाया है कि प्लांट प्रबंधन जनप्रतिनिधि को प्लांट का निरीक्षण करने से रोक रहे हैं.

 

बीजेपी विधायक ने बोकारो स्टील प्लांट के मुख्य गेट पर दिया धरना, प्रबंधन पर लगाए बड़े आरोप

बोकारो: बोकारो स्टील प्लांट में लगातार हो रही दुर्घटना को लेकर जांच करने पहुंचे बोकारो के भाजपा विधायक बिरंचि नारायण को प्लांट में प्रवेश करने से रोका. जिसके बाद बिरंचि नारायण बोकारो स्टील प्लांट के मुख्य गेट पर अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए. इस दौरान उन्होंने कहा कि आए दिन स्टील प्लांट में दुर्घटनाएं होती रहती है. प्लांट के अधिकारी जनप्रतिनिधि को प्लांट का निरीक्षण करने से रोक रहे हैं. ऐसे में इस मामले को इस्पात मंत्री के सामने भी रखा जाएगा फिलहाल धरने पर बैठे हैं.

टीम को अंदर जाने से रोका 
बता दें कि विधायक बोकारो स्टील प्लांट में हो रही दुर्घटनाओं को लेकर जांच करने पहुंचे थे. जहा प्लांट के प्रबंधक ने सिर्फ विधायक को प्लांट के अंदर जाने की परमिशन दी थी, जबकि समर्थकों और उनके टीम को अंदर जाने से रोक दिया गया. इस बात से नाराज विधायक और उनके समर्थक स्टील प्लांट के मुख्य गेट पर धरने पर बैठ गए. 

लगातार हो रही मजदूरों की मौत
बोकारो के भाजपा विधायक ने कहा कि बोकारो स्टील प्लांट के अंदर लगातार मजदूरों की मौत हो रही है. जिसे देखने के लिए हमारी टीम ने बोकारो स्टील प्लांट के अंदर जाकर निरीक्षण करना चाहा. बोकारो स्टील प्लांट प्रबंधन के द्वारा हमारी टीम को अंदर जाने से रोक दिया गया. जबकि टीम में प्लांट के जनप्रतिनिधि भी है, ऐसे में टीम को साथ ले जाना जरूरी था, लेकिन प्लांट के अधिकारियों ने पास नहीं बनाया. जिसको लेकर धरने पर बैठना पड़ा. उन्होंने कहा कि पूरे मामले को इस्पात मंत्री के सामने रखेंगे.

ये भी पढ़ें- Bihar News: मुजफ्फरपुर पुलिस ने किया आंटी गैंग का खुलासा, स्मैक की पुड़िया भी बरामद

स्टील प्लांट नियोजन देने में असफल
उन्होंने कहा कि पिछले कई महीनों से बोकारो स्टील प्लांट के अंदर लगातार हो रही दुर्घटनाओं में मजदूरों की मौत हो रही है.  इतना होने के बावजूद प्रबंधन नहीं जाग रहा है और इसकी रोकथाम को लेकर प्रबंधन की ओर से कोई सकारात्मक पहल नहीं देखी जा रही है. वहीं विस्थापितों की नियोजन को लेकर उन्होंने सवाल को उठाते हुए कहा कि बोकारो स्टील प्लांट के द्वारा ना तो अपरेंटिस किए छात्रों को नियोजन दिया जा रहा है, और ना ही विस्थापितों को. ऐसे में हर रोज विस्थापितों का आंदोलन देखने को मिल रहा है.

Trending news