दुमका में तैयार हुआ पहला कन्वेंशन सेंटर, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जल्द करेंगे लोकार्पण
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1389835

दुमका में तैयार हुआ पहला कन्वेंशन सेंटर, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जल्द करेंगे लोकार्पण

झारखंड के दुमका में पहला कन्वेंशन सेंटर बनकर तैयार हो गया है. इस सेंटर का निर्माण एग्रो पार्क के नाम से हुआ है. यह सेंटर एक एकड़ में तैयार किया गया है. जिसका मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के द्वारा जल्द ही लोकार्पण किया जाएगा.

 

फाइल फोटो

Dumka: झारखंड के दुमका में पहला कन्वेंशन सेंटर बनकर तैयार हो गया है. यह कन्वेंशन सेंटर आधुनिक सुविधाओं से लैस है. इस सेंटर का निर्माण एग्रो पार्क के नाम से हुआ है. यह सेंटर एक एकड़ में तैयार किया गया है. जिसका मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के द्वारा जल्द ही लोकार्पण किया जाएगा. इस कन्वेंशन सेंटर का निर्माण भवन विभाग के द्वारा 32 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है. 

500 लोगों के बैठने की व्यवस्था
इस कंवेशन सेंटर में हार्टिकल्चर का भी काम करवाया गया है. साथ ही भवन के सामने के हिस्से को बेहद खूबसूरत तरीके से तैयार किया गया है. यह कन्वेंशन सेंटर दुमका में सांस्कृतिक कार्यक्रम, बड़े सेमिनार, वर्कशॉप ट्रेनिंग और परिचर्चा जैसे बड़े कामों के लिए बनाया गया है. इस कन्वेंशन सेंटर में दो भव्य भवन को भी तैयार किया गया है. इसमें लगभग 500 लोगों के बैठने के लिए स्टेज के साथ-साथ आधुनिक साउंड सिस्टम पर्दा और 500 आधुनिक कुर्सियों को भी लगाया गया है. 

22 बैडमिंटन कोर्ट तैयार
जिसमें से तीन पंक्तियों में वीवीआईपी के लिए सोफा नुमा चेयर लगाई गई है. दूसरे भवन में मल्टीपर्पस बनाए गए हैं. जिसमें 22 बैडमिंटन कोर्ट भी बनाए गए हैं. जिसमें इंटरनेशनल स्तर के बैडमिंटन प्रतियोगिता आयोजन की जा सकेगी. झारखंड का पहला कन्वेंशन सेंटर दुमका में बनाया गया है. इसे बनाने वाले भवन निर्माण विभाग के लिए भी यह प्रोजेक्ट काफी महत्वपूर्ण रहा. इसका लाभ दुमका के लोगों को मिलेगा जहां बड़ा आयोजन करने में सहूलियत होगी. 

ये भी पढ़िये: BPSC ने जारी किया 31वीं न्यायिक सेवा परीक्षा का रिजल्ट, रांची की भावना नंदा बनी टॉपर

Trending news