Jharkhand news: ढोलकट्टा में पुलिस ने पहली बार लगाया कैंप, ग्रामीणों को दिया हरसंभव मदद का भरोसा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1422037

Jharkhand news: ढोलकट्टा में पुलिस ने पहली बार लगाया कैंप, ग्रामीणों को दिया हरसंभव मदद का भरोसा

Dumka: झारखंड के दुमका के ढोलकट्टा में सामुदायिक पुलिस ने पहुंच कर ग्रामीणों से बात चीत की और उनकी जरूरत के सामानों का वितरण किया. जिसके बाद ग्रामीणों के चेहरे पर खुशी देखने को मिली. वहीं पुलिस ने कैंप का निर्माण कर ग्रामीणों को हर तरह की मदद करने भी बात कही.

(फाइल फोटो)

Dumka: झारखंड के दुमका के ढोलकट्टा में सामुदायिक पुलिस ने पहुंच कर ग्रामीणों से बात चीत की और उनकी जरूरत के सामानों का वितरण किया. जिसके बाद ग्रामीणों के चेहरे पर खुशी देखने को मिली. वहीं पुलिस ने कैंप का निर्माण कर ग्रामीणों को हर तरह की मदद करने भी बात कही. साथ ही पुलिस ने ग्रामीणों से अपील कर कहा कि सही रास्ते को अपनाएं और अपने बच्चों को शिक्षित बनाएं. 

नक्सलियों को निकालने के लिए कैंप का किया निर्माण
दरअसल, ढोल कट्टा एक अति नक्सल प्रभावित इलाका है. इस इलाके में आज तक सामुदायिक पुलिसिंग के तहत किसी भी प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया गया है. ढोल कट्टा, पारसनाथ की तराई वाले इलाके में स्थित है. साथ ही इसकी भौगोलिक बनावट ऐसी है कि नक्सली इस इलाकों को सबसे सुरक्षित मानते हैं. यही कारण है कि बड़े बड़े नक्सली यहां पर दिखाई देते हैं. यहां तक की वर्तमान में भी कई इनामी नक्सली इस इलाके में ही छिपकर रहे हैं. लेकिन अब इस इलाके में पुलिस ने नक्सलियों को निकालने के लिए कैंप का निर्माण शुरू किया है. साथ ही कैंप के कार्य को काफी तेजी से शुरू किया गया है. 

पुलिस ने किया सामान का वितरण
जिसके कारण मधुबन के ढोल कट्टा में पहली बार गिरिडीह पुलिस की ओर से सामुदायिक पुलिसिंग के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. कार्यक्रम में मुख्य रूप से एएसपी अभियान गुलशन तिर्की, सीआरपीएफ 22 वीं बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट हेमराज मीणा, इंस्पेक्टर परमेश्वर लियांगी, निमियाघाट थाना प्रभारी साधन कुमार के अलावा काफी संख्या में पुलिस जवान मौके पर पहुंचे हैं. इस दौरान कार्यक्रम में ढोल कट्टा, सिमराढाब, चिरूआबेडा और दहिया गांव के सैकड़ों ग्रामीण, स्कूली बच्चे, और खिलाड़ी भी मौके पर पहुंचे. कार्यक्रम में ग्रामीणों के बीच कंबल, साड़ी, बच्चों के बीच स्कूली बैग, टॉफी, बिस्कुट, और खिलाड़ियों के बीच फुटबॉल, बास्केटबॉल. जर्सी के साथ कई प्रकार की चीजों को बांटा. जिसके बाद ग्रामीणों के चेहरे पर खुशी देखने को मिली है. वहीं,बच्चे भी स्कूल बैग और टॉफी मिलने के बाद बेहद खुश नजर आए. 

ग्रामीणों और बच्चों में दिखी खुशी
सामानों के वितरण के बाद गांव के लोगों का कहना था कि यह पहली बार हुआ है कि ढोल कट्ठा में पुलिस की टीम आई है और लोगों की जरूरत के सामान को बांट रही है. एएसपी अभियान गुलशन तिर्की ने कहा कि गांव के लोगों की सुरक्षा एवं मदद के लिए गिरिडीह पुलिस सदैव तत्पर है. सेवा ही लक्ष्य है के तहत हर वक्त पुलिस अपना काम करते आ रही है. कहा कि ग्रामीणों को कभी भी किसी भी समय आवश्यकता पड़ने पर तुरंत स्थानीय पुलिस-प्रशासन से संपर्क कर सकते है. कहा कि आपके सहयोग एवं सुरक्षा के लिए गिरिडीह पुलिस हमेशा तत्पर है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि नक्सल विचारधारा से ग्रसित लोगों से मुख्यधारा में जुड़ने के लिए अपील की. उन्होंने कहा कि जो लोग अपने रास्तों से भटक गए हैं वे उन पर ध्यान न दे और अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा दिलाने का काम करें. उन्होंने कैंप के निर्माण हो जाने के बाद यहां के ग्रामीणों को कई प्रकार के सुविधा देने की भी बात कही है. 

ये भी पढ़िये: Bhojpuri Song: पवन सिंह का सॉन्ग "लाली तहलका" ने मचाया तहलका, वीडियो वायरल

Trending news