बोकारो स्टील प्लांट में काम कर रहे कर्मचारी बाल-बाल बचे, गिरा बड़ा स्ट्रक्चर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1255862

बोकारो स्टील प्लांट में काम कर रहे कर्मचारी बाल-बाल बचे, गिरा बड़ा स्ट्रक्चर

Bokaro: झारखंड के बोकारो स्टील प्लांट में एक बड़ा हादसा टल गया है. बताया जा रहा है कि बोकारो स्टील के कोल्ड रोलिंग मिल, सीआरएम के एक और दो पिकलिंग लाइन एक का स्ट्रक्चर अचानक से गिर गया. जिसके बाद बोकारो स्टील प्लांट में चारो तरफ अफरा-तफरी मच गई.

(फाइल फोटो)

Bokaro: झारखंड के बोकारो स्टील प्लांट में एक बड़ा हादसा टल गया है. बताया जा रहा है कि बोकारो स्टील के कोल्ड रोलिंग मिल, सीआरएम के एक और दो पिकलिंग लाइन एक का स्ट्रक्चर अचानक से गिर गया. जिसके बाद बोकारो स्टील प्लांट में चारो तरफ अफरा-तफरी मच गई. लेकिन इस हादसे में कोई भी मजदूर चोटिल नहीं हुआ है. जानकारी के मुताबिक यदि यह हादसा 10 से 11 बजे के बीच होता है तो स्ट्रक्चर गिरने से कई लोगों को चोट लग सकती थी, साथ ही बड़ा हादसा होने की संभावना थी. 

लापरवाही के कारण हुआ हादसा
इस हादसे के बाद बोकारो स्टील प्लांट के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और स्थिति का जायजा लिया. वहीं मौके पर तैनात सुरक्षा के लिए सीआईएसएफ के जवानों ने पूरे इलाके का घेराव कर लिया. स्ट्रक्चर की हालत बुरी होने के कारण उसके गिरने का कारण बताया गया. वहीं, मजदूर यूनियन के नेता ने इसे लापरवाही बताया है. बोकारो स्टील के सूचना प्रमुख मणिकांत धान ने भी इस पूरे मामले की पुष्टि की. 

पहले से थी हादसे की जानकारी
क्रांतिकारी इस्पात मजदूर संघ एचएमएस के महामंत्री सह एनजेसीएस सदस्य राजेंद्र सिंह ने भी इसे अधिकारियों की लापरवाही बताया है. उनका कहना है कि बोकारो स्टील के निदेशक प्रभारी लगातार सुरक्षा की बात करते हैं. उसके बाद भी इतना बड़ा हादसा हो गया. हालांकि प्रबंधन के अधिकारियों को इस हादसे की पहले से जानकारी दी थी इसके बाद भी इसपर ध्यान नहीं दिया गया. उन्होंने कहा कि प्रबंधन को प्लांट की हालत पर ध्यान देने की जरूरत थी, ताकि लगातार होने वाले हादसों को रोका जा सके.

ये भी पढ़िये: झाड़फूंक के दौरान बिगड़ी युवक की हालत,अस्पताल में कराया गया भर्ती

Trending news