Giridih News: गूगल सर्च इंजन पर फर्जी कूरियर कंपनी का नंबर डाल कर लोगों को चूना लगाने वाले 7 साइबर अपराधी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2124411

Giridih News: गूगल सर्च इंजन पर फर्जी कूरियर कंपनी का नंबर डाल कर लोगों को चूना लगाने वाले 7 साइबर अपराधी गिरफ्तार

Giridih News: झारखंड के गिरिडीह में साइबर अपराधियों के खिलाफ पुलिस के द्वारा चलाये जा रहे अभियान में एक बार फिर से बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने अहियापुर थाना क्षेत्र के पंदनिया में छापामारी कर सात ऐसे शातिर साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. 

7 साइबर अपराधी गिरफ्तार

गिरिडीहः Giridih News: झारखंड के गिरिडीह में साइबर अपराधियों के खिलाफ पुलिस के द्वारा चलाये जा रहे अभियान में एक बार फिर से बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने अहियापुर थाना क्षेत्र के पंदनिया में छापामारी कर सात ऐसे शातिर साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है जो गूगल के सर्च इंजन पर फर्जी कुरियर कंपनी का नम्बर डाल कर लोगों को चूना लगाते थे. इसके अलावा लोगों को अश्लील वीडियो कॉल कर रिकॉर्डिंग करने के बाद लोगों को ब्लैकमेल कर ठगी करते थे. जिन साइबर अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. 

इन गिरफ्तार अपराधइयों में बेंगाबाद थाना क्षेत्र के कजरो का इस्तियाक अंसारी, देवघर के कसियाटांड़ का असरफ अंसारी, रजाउद्दीन अंसारी, बगोदर थाना क्षेत्र के अटका का टिंकू कुमार, गणेश प्रसाद, राजधनवार थाना क्षेत्र के धाब का मोजाहिद अंसारी और मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के धनैयडीह का रोहित कुमार राणा शामिल है. इन साइबर अपराधियों के पास से पुलिस ने 41 मोबाइल फोन, 52 सिम कार्ड, 4 एटीएम कार्ड, 4 बाइक, 3 आधार कार्ड और दो पैन कार्ड बरामद किया है. उक्त आशय की जानकारी गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा ने दी. 

जानकारी देते हुए एसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि प्रतिबिंब पोर्टल के माध्यम से सूचना मिली की कुछ साइबर अपराधी अहियापुर थाना क्षेत्र के पंदनिया में फर्जी सिम कार्ड का उपयोग कर लोगों को चूना लगाने का काम कर रहे हैं. इसी सूचना के बाद डुमरी एसडीपीओ सुमित प्रसाद के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. जिसमें प्रशिक्षु डीएसपी कैलाश प्रसाद महतो, साइबर थाना प्रभारी अजय कुमार, पुनि ज्ञान रंजन, सअनि संजय मुखियार, गजेंद्र कुमार, साकेत वर्मा, सौरभ सुमन और जितेंद्र नाथ महतो के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. 

जिसके बाद टीम ने छापामारी कर 7 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. बताया कि इन 7 साइबर अपराधियों में दो ऐसे शातिर साइबर अपराधी है. जिनकी तलाश देश भर की पुलिस को थी. ये दोनों साइबर अपराधी टिंकू मंडल और गणेश प्रसाद है जो बगोदर थाना क्षेत्र के अटका के रहने वाले है और इन दोनों के खिलाफ देश के अलग - अलग राज्यों के थानों में कई मामले दर्ज है. बताया कि साइबर अपराधियों के खिलाफ गिरिडीह पुलिस का अभियान निरंतर जारी रहेगा.

इनपुट- मृणाल सिन्हा, गिरिडीह

यह भी पढ़ें- Jharkhand: झारखंड में विधानसभा सत्र आज से, सरकार ले सकती है कई अहम फैसले

Trending news