JPSC Paper Leak: धनबाद में जेपीएससी में धांधली को लेकर हंगामा, छात्रों ने किया परीक्षा का बहिष्कार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2161379

JPSC Paper Leak: धनबाद में जेपीएससी में धांधली को लेकर हंगामा, छात्रों ने किया परीक्षा का बहिष्कार

JPSC Paper Leak: झारखंड संयुक्त असैनिक सेवा प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा 2023 (जेपीएससी) में धनबाद के दो परीक्षा केंद्रों पर छात्रों ने जमकर बवाल मचाते हुए दूसरी पाली की परीक्षा का बहिष्कार कर दिया.

जेपीएससी में धांधली को लेकर हंगामा

धनबाद: JPSC Paper Leak: झारखंड संयुक्त असैनिक सेवा प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा 2023 (जेपीएससी) में धनबाद के दो परीक्षा केंद्रों पर छात्रों ने जमकर बवाल मचाते हुए दूसरी पाली की परीक्षा का बहिष्कार कर दिया. जहां दिल्ली पब्लिक स्कूल में बने परीक्षा केंद्र पर छात्रों ने कुछ विशेष छात्रों को मनमाने ढंग से परीक्षा में लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया. तो वहीं राजकीय उच्च विद्यालय पुटकी में परीक्षा देने पहुंचे छात्रों ने प्रश्न पत्र लीक होने का आरोप लगाकर करीब आधे घंटे तक हंगामा करते हुए परीक्षा से खुद को अलग रखा.

धनबाद स्थित डीपीएस में दो पाली में हुए जेपीएससी परीक्षा में हिस्सा लेने पहुंचे कुल 536 विद्यार्थियों में से 502 विद्यार्थियों ने दूसरी पाली में हुई परीक्षा का पूर्णतः बहिष्कार कर दिया.इस दौरान छात्रों ने परीक्षा केंद्र पर जमकर हंगामा किया. बवाल बढ़ता देख धनबाद डीएसपी, एडीएम और एसडीएम मौके पर पहुंचे विद्यार्थियों को काफी समझाने का भी प्रयास किया, लेकिन छात्र नहीं माने. हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने कुछ छात्रों हिरासत में भी लेने का प्रयास किया, लेकिन छात्रों के जोरदार विरोध के कारण पुलिस को पीछे हटना पड़ा और छात्रों को हिरासत से छोड़ना पड़ा.

छात्रों ने आरोप लगाते हुए बताया कि पहली पाली की परीक्षा का रिपोर्टिंग टाइम सुबह 9 बजे था, लेकिन छात्रों को 9:30 बजे एंट्री दी गई. वहीं केंद्र में एंट्री के पहले छात्रों का बायोमेट्रिक, आधार कार्ड और फोटो देख कर ही उन्हें एंट्री देने का प्रावधान है, लेकिन बिना कुछ देखे ही छात्रों को इंट्री दे दी गई. इसके साथ ही 10 बजे के बजाए 10:20 बजे प्रश्न पत्र दिया गया. इसके बाद दूसरी पाली में होने वाली परीक्षा का रिपोर्टिंग समय 1 बजे थी, उसकी जगह 1:40 बजे छात्रों को प्रवेश दिया गया. इसके बाद छात्रों ने हंगामा करते हुए कुछ विशेष छात्रों को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया और कुल 536 छात्रों में से 502 छात्रों ने दूसरी पाली की परीक्षा का बहिष्कार कर दिया.

वहीं धनबाद के राजकीय उच्च विद्यालय पुटकी में भी छात्रों ने प्रश्न पत्र लीक होने का आरोप लगा करीब आधे घंटे तक बवाल मचाया. छात्रों का कहना था कि परीक्षा केंद्र पहुंचने से पूर्व ही प्रश्नपत्र की सील तोड़ दी गई थी. ऐसे में प्रश्नपत्र लीक होने की पूरी संभावना है. करीब आधे घंटे के हंगामे के बाद प्रशासन के हस्तक्षेप पर छात्र शांत हुए. इसके बाद परीक्षा शुरू हो सकी. बता दें कि धनबाद जिले के 65 परीक्षा केंद्रों में आज जेपीएससी-2023 की परीक्षा संचालित की गई थी. जिसमें से दो केंद्रों को छोड़ बाकी के सभी 63 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से पूर्ण हुआ.

इनपुट- नितेश मिश्रा

ये भी पढ़ें- Rohini Acharya: लालू की बेटी रोहिणी आचार्य की राजनीति में एंट्री! यहां से लड़ेगी लोकसभा चुनाव

Trending news