Jharkhand: वाहनों की जांच के दौरान जब्त किये गए 48 करोड़ रुपये, मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दी जानकारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2192631

Jharkhand: वाहनों की जांच के दौरान जब्त किये गए 48 करोड़ रुपये, मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दी जानकारी

Dhanbad News in Hindi: झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के. रवि कुमार ने शनिवार को बताया कि चुनाव आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) लागू होने के बाद से राज्य के चार जिलों - धनबाद, बोकारो, गिरिडीह और देवघर में वाहनों की जांच के दौरान लगभग 48 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए हैं.

 (फाइल फोटो)

Dhanbad: Dhanbad News in Hindi: झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के. रवि कुमार ने शनिवार को बताया कि चुनाव आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) लागू होने के बाद से राज्य के चार जिलों - धनबाद, बोकारो, गिरिडीह और देवघर में वाहनों की जांच के दौरान लगभग 48 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए हैं. उन्होंने इन जिलों में लोकसभा चुनाव की तैयारियों का आकलन करने के लिए धनबाद का दौरा किया और इस दौरान सुरक्षा, अपराध की रोकथाम और शराब की अवैध बिक्री सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई. 

के. रवि कुमार ने कहा, 'आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से व्यापक स्तर पर वाहनों की जांच जारी है. इन अभियानों के दौरान केवल इन चार जिलों से लगभग 48 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की गई है. ' उन्होंने कहा, 'निष्पक्ष और पारदर्शी मतदान सुनिश्चित करने के लिए अपराधियों, सामानों की अवैध बिक्री में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने और अंतर-जिला सीमाओं पर गहन स्तर पर वाहनों की जांच करने के निर्देश जारी किए गए हैं.' 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि भीषण गर्मी के बीच हो रही मतदान प्रक्रिया को देखते हुए चुनाव अधिकारियों को मतदाताओं, मतदान कर्मियों और अन्य लोगों को आवश्यक सुविधाएं प्रदान करने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने कहा, 'हम 15 दिन की अवधि के बाद इन निर्देशों की प्रगति की समीक्षा करेंगे.

लोकसभा चुनाव के दौरान झारखंड में अवैध या काले धन का प्रवाह-प्रसार रोकने के लिए आयकर विभाग ने खास रणनीति तैयार की है. पुलिस भी इसे लेकर लगातार अभियान चला रही है. आयकर विभाग ने अवैध तरीके से नगदी इधर-उधर ले जाने की सूचनाओं पर त्वरित कार्रवाई के लिए विशेष दस्ते बनाए हैं. रांची स्थित मुख्यालय में 24 घंटे कार्य करने वाला कंट्रोल रूम बनाया गया है. कंट्रोल रूम के टोल फ्री नंबर 18003455018 और व्हाट्सएप नंबर 9693510277 पर कोई भी व्यक्ति, किसी भी वक्त, अवैध या काला धन के संबंध में सूचना दे सकता है.

(इनपुट भाषा के साथ)

Trending news