Dumka Gangrape Case: विदेशी महिला के साथ गैंगरेप मामले का महिला आयोग ने लिया संज्ञान, दिए अपराधियों को पकड़ने के निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2138457

Dumka Gangrape Case: विदेशी महिला के साथ गैंगरेप मामले का महिला आयोग ने लिया संज्ञान, दिए अपराधियों को पकड़ने के निर्देश

  Dumka Rape Case: दुमका के हंसडीहा थाना क्षेत्र के कुरमाहाट गांव में शुक्रवार की रात स्पेनिश महिला के साथ हुए दुष्कर्म के मामले का राष्ट्रीय महिला आयोग ने स्वत: संज्ञान ले लिया है.

गैंगरेप मामले का महिला आयोग ने लिया संज्ञान

दुमका:  Dumka Rape Case: दुमका के हंसडीहा थाना क्षेत्र के कुरमाहाट गांव में शुक्रवार की रात स्पेनिश महिला के साथ हुए दुष्कर्म के मामले का राष्ट्रीय महिला आयोग ने स्वत: संज्ञान ले लिया है. आयोग की सदस्य ममता कुमारी दुमका पहुंची और घटनास्थल का जायजा लेने के साथ ही स्थानीय परिसदन में पीड़ित महिला और उसके पति से मिली. 

आयोग की सदस्य ममता कुमारी ने मामले में सरकार की संवेदनहीनता और प्रशासन की लचर व्यवस्था पर सवाल उठाया और घटना को दुःखद बताया. उन्होंने पुलिस को 24 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए घटना में शामिल बाकी आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है. 

इस दौरान कहा कि दुमका में इतनी बड़ी घटना हो गयी और वर्ल्ड टूर पर निकली विदेशी दंपति के दुमका आने की जानकारी ना तो ख़ुफ़िया विभाग को थी और ना ही पुलिस द्वारा उन लोगों की सुरक्षा के लिये कोई कदम उठाया गया. कनून के रखवाले अपनी भूमिका समझ नहीं रहे है. आयोग ने मामले को संज्ञान में लेकर पूरी रिपोर्ट आयोग को भेजेगी. आयोग मामले की लीपापोती नहीं होने देगी.

तीन लोगों को लिया गया हिरासत में 

झारखंड के दुमका के हंसडीहा थाना क्षेत्र में स्पेन की एक महिला के साथ गैंगरेप की वारदात में पुलिस ने 3 लोगों को हिरासत में लिया है. मेडिकल जांच में महिला से रेप से पुष्टि हुई है. मामले की जांच के लिए जरमुंडी के एसडीपीओ के नेतृत्व में एसआईटी गठित की गई है.

बता दें कि वारदात शुक्रवार रात की है. महिला अपने पति के साथ इंडिया टूर पर आई है. दोनों स्पेन से पाकिस्तान और बांग्लादेश होते हुए झारखंड के दुमका पहुंचे थे. दोनों अलग-अलग बाइक पर दुमका होते हुए भागलपुर के लिए निकले थे. रास्ते में हंसडीहा बाजार से पहले कुंजी-कुरुमाहाट नामक जगह पर टेंट लगाकर रुके थे. इसी दौरान आठ से दस लोग पहुंचे और महिला के साथ गैंगरेप किया. पति-पत्नी के साथ मारपीट भी की गई है. उन्होंने दंपति से कुछ पैसे और सामान भी छीन लिए हैं. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि रात करीब 11 बजे पुलिस की गश्ती टीम को महिला ने अपने साथ हुई घटना की जानकारी दी. पुलिस ने जब सर्च अभियान चलाया तो अरहर के खेत में महिला के कपड़े मिले.

(इनपुट आईएएनएस के साथ)

Trending news