Jharkhand Weather: झारखंड में कुदरत का कहर, मौत बनकर गिरी बिजली, वज्रपात से 6 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2251354

Jharkhand Weather: झारखंड में कुदरत का कहर, मौत बनकर गिरी बिजली, वज्रपात से 6 लोगों की मौत

Jharkhnad Weather: झारखंड में आसमानी कहर जारी है. प्रदेश के दुमका और साहिबगंज में बीते दिन यानी (17 मई) गुरुवार को आसमानी बिजली गिरने से पांच अलग-अलग घटनाओं में छह लोगों की मौत हो गई. जिनमें तीन बच्चे और दो महिलाएं शामिल हैं. 

झारखंड में वज्रपात से 6 लोगों की मौत

रांचीः Jharkhnad Weather: झारखंड में आसमानी कहर जारी है. प्रदेश के दुमका और साहिबगंज में बीते दिन यानी (17 मई) गुरुवार को आसमानी बिजली गिरने से पांच अलग-अलग घटनाओं में छह लोगों की मौत हो गई. जिनमें तीन बच्चे और दो महिलाएं शामिल हैं. दुमका शहर से सटे चिरुडीह गांव में घर के पास खेल रहे दो बच्चे दोपहर में बारिश शुरू होने के कारण पेड़ के नीचे चले गए.  

दो बच्चों को डॉक्टरों ने मृत घोषित किया 
जिसके बाद दोनों बच्चे मिस्वाज अंसारी (12) और इनायत हुसैन (8) बेहोश हो गए. उन्हें तुरंत दुमका स्थित फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया.

साहिबगंज में दो बेटियों की मौत 
वहीं दूसरी ओर साहिबगंज जिले में राजमहल थाना क्षेत्र के पिपरजोरिया कल्याणचक गांव में मवेशी चरा रही संतोष उरांव की दो बेटियां अनिता (13) और रुनझुन (11) भी वज्रपात की चपेट में आकर बेहोश हो गईं. इसके बाद इलाज के दौरान अनिता कुमारी ने दम तोड़ दिया, जबकि रुनझुन की स्थिति गंभीर बनी हुई है.

काम से लौट रही महिलाओं की वज्रपाट की चपेच में आने से मौत 
इसी तरह राजमहल थाना क्षेत्र के कॉलोनी नंबर 4 में वज्रपात से वर्षा विश्वास (20) और तालझारी थाना क्षेत्र के मोतीझरना में खेत से काम कर लौट रहीं नजमा बीबी (28) की मौत हो गई. साहिबगंज मुफ्फसिल थाना में बाबूपुर ग्वाला टोला में पिंटू यादव (35) की जान भी वज्रपात की चपेट में आने से चली गई.

21 मई तक छाए रहेंगे आंशिक बादल
बता दें कि राजधानी रांची में कई जिलों में आज से यानी 17 मई से 21 मई तक मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, 21 मई तक राजधानी समेत कई जिलों में आंशिक बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना है. 

इनपुट- आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- Jharkhand News: जेल से छोड़ने का लालच देकर महिला कैदी से दुष्कर्म, कारापाल और जमादार पर आरोप

Trending news