आत्महत्या से पहले प्रधानाध्यापक ने लिखा था नोट, पंचायत के मुखिया पर लगाया ये आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2174724

आत्महत्या से पहले प्रधानाध्यापक ने लिखा था नोट, पंचायत के मुखिया पर लगाया ये आरोप

Bihar News: मामला तुरकौलिया प्रखंड के तुरकौलिया पूर्वी पंचायत के नवसृजित प्राथमिक विद्यालय पिपरिया नागर टोला का है. जहां पर स्कूल के नए भवन के निर्माण के लिए 29 लाख रुपये स्कूल के खाता में आया था. जिसमें से दस लाख रुपये पंचायत के मुखिया विनय साह मांग रहे थे.

आत्महत्या से पहले प्रधानाध्यापक ने लिखा था नोट, पंचायत के मुखिया पर लगाया ये आरोप

मोतिहारी:  मोतिहारी के प्रधानाध्यापक ने मंगलवार को आत्महत्या कर अपनी जीवन लीला को समाप्त कर लिया. दरअसल, दो दिनों पहले स्कूल के नए भवन के निर्माण के लिए वार्ड सदस्य ने गड्ढा खुदवाया तो प्रधानाध्यापक ने आत्महत्या कर ली. आत्महत्या करने से पहले प्रधानाध्यापक अजय कुमार ने पंचायत के मुखिया विनय साह ,वार्ड सदस्य और वार्ड सदस्य के पति को अपने आत्महत्या का जिम्मेदार बताया है.

मामला तुरकौलिया प्रखंड के तुरकौलिया पूर्वी पंचायत के नवसृजित प्राथमिक विद्यालय पिपरिया नागर टोला का है. जहां पर स्कूल के नए भवन के निर्माण के लिए 29 लाख रुपये स्कूल के खाता में आया था. जिसमें से दस लाख रुपये पंचायत के मुखिया विनय साह मांग रहे थे. साथ ही सरकारी जमीन पर स्कूल के निर्माण का दबाव बना रहे थे. जिसका जिक्र सुसाइड नोट में किया है. मौत से पहले अपने सुसाइड नोट में प्रधानाध्यापक ने यह भी लिखा है कि जिस जमीन पर स्कूल बनाने का दबाव दिया जा रहा है उसका NOC प्राप्त नहीं है.

बता दें कि इस पूरे मामले में मोतिहारी पुलिस ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर सुसाइड नोट की जांच करने की बात कही है. पर सबसे बड़ा सवाल जब सुसाइड नोट मृतक के पास से पुलिस ने खुद बरामद किया है. मृतक के परिजन से लेकर गांव के कई लोग मुखिया का नाम ले रहे है, तो ऐसे में बजाए गिरफ्तारी जैसे ठोस कारवाई करने के पुलिस जांच की बात क्यों कर रही हैं. इलाके में एक कद्दावर नेता का वरदहस्त मुखिया को प्राप्त होने की चर्चा है.

इनपुट- पंकज कुमार

ये भी पढ़िए- Lok Sabha Election 2024: 2019 में 69 फीसदी प्रत्याशी पिछड़े, झारखंड में नोटा का रहा है अहम किरदार

 

Trending news