जहानाबाद में चंद्रयान-3 की तर्ज पर बना पंडाल, झारखंड से आए कारीगरों ने बनाया 55 फीट ऊंचा पंडाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1926410

जहानाबाद में चंद्रयान-3 की तर्ज पर बना पंडाल, झारखंड से आए कारीगरों ने बनाया 55 फीट ऊंचा पंडाल

Bihar News : पंडाल की ऊंचाई 55 फीट ऊंचा बनाया गया है. चंद्रयान 3 के तर्ज पर बनाये गए इस पंडाल को देखने के लिए दूर दूर से श्रद्धालु आ रहे है और सेल्फी ले रहे है और अपने अपने फेसबुक, इंस्ट्राग्राम में स्टेटस लगा रहे है.

जहानाबाद में चंद्रयान-3 की तर्ज पर बना पंडाल, झारखंड से आए कारीगरों ने बनाया 55 फीट ऊंचा पंडाल

गया : जहानाबाद में दुर्गा पूजा की धूम पूरे शहर में देखने को मिल रही है. शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक मां दुर्गा की पूजा के लिए एक से एक पंडाल सजाए गए हैं और शाम ढलते ही रंग बिरंगी लाइटों से जगमगा जाते है, लेकिन शहर की अरवल मोड़ पर में चंद्रयान-3 की तर्ज पर 55 फीट ऊंचा बना पूजा पंडाल लोगों के आकर्षण का केंद्र बना है. यहां श्रद्धालु मां के दर्शन कर पूजा पंडालों का सेल्फी लेने और फोटो खिंचवाते देखे जा रहे हैं.

पूजा पंडाल के व्यवस्थापक ने बताया कि यहां 86 वर्षों से मां दुर्गा पूजा मनाई जा रही है. इस बार मां दुर्गा का पंडाल बनाने के लिए झारखंड से कारीगर बुलाकर चंद्रयान 3 की सफलता के बाद यहां पर चंद्रयान की तर्ज पर पंडाल बनाया गया है, जो जिले भर के लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र है. पंडाल की ऊंचाई 55 फीट ऊंचा बनाया गया है. चंद्रयान 3 के तर्ज पर बनाये गए इस पंडाल को देखने के लिए दूर दूर से श्रद्धालु आ रहे है और सेल्फी ले रहे है और अपने अपने फेसबुक, इंस्ट्राग्राम में स्टेटस लगा रहे है. यहां पर मां दुर्गा की 16 फीट ऊंची प्रतिमा स्थापित की गई है. जिसे देखने के लिए जिले के कोने-कोने से लोग यहां आ रहे हैं.

बता दें कि सुबह से लेकर देर रात तक भक्तों का ताता लगा रहता है. दूसरी तस्वीर शहर के चंद्रवंशी नगर की है जहां मां दुर्गा का भव्य प्रतिमा स्थापित की गई है. इस पूजा पंडाल में देवी मां के नौओ रूप के प्रतिमा स्थापित की गई है. साथ ही यहां आकर्षक पंडाल के साथ लाइटिंग की व्यवस्था की गई है जो आकर्षक का केंद्र बना है. यहां के व्यवस्थापक ने बताया कि यहां पिछले 40 वर्षों से मां की प्रतिमा स्थापित की जा रही है. इस साल जहानाबाद में पहली बार यहां मां दुर्गे के नौ रूप का प्रतिमा स्थापित की गई है साथ ही आकर्षक रंग बिरंगी लाइटे लगाई गई है जो शाम होते ही जगमगा जाती है. जिसे देखने के लिए लोग दूर दूर से आ रहे है.

इनपुट- मुकेश कुमार 

ये भी पढ़िए- Diwali Tarot predictions: मीन, कर्क समेत इन राशियों का जानें कैसा रहेगा ये नया सप्ताह, दिवाली पर बनेगा ये काम

 

Trending news