Gandey byelection: हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना आज भरेंगी अपना नामांकन, गांडेय विधानसभा सीट से लड़ रही हैं उपचुनाव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2226587

Gandey byelection: हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना आज भरेंगी अपना नामांकन, गांडेय विधानसभा सीट से लड़ रही हैं उपचुनाव

Kalpana Soren Nomination: कल्पना सोरेन अपना पर्चा भरने के बाद वह पपरवाटांड़ फुटबॉल मैदान में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगी. इसके बाद वह गांडेय विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत गांडेय व बेंगाबाद में एक-एक चुनावी कार्यालय का उद्घाटन करेंगी.

कल्पना सोरेन

Kalpana Soren Nomination: लोकसभा चुनाव के साथ झारखंड की गांडेय विधानसभा पर उपचुनाव भी होना है. जेएमएम ने इस सीट से पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन को मैदान में उतारा है. जानकारी के मुताबिक, कल्पना सोरेन आज (सोमवार, 29 अप्रैल) को अपना नामांकन पर्चा दाखिल करेंगी. इसे लेकर झामुमो कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल है. कल्पना सोरेन पपरवाटांड स्थित समाहरणालय में निर्वाची पदाधिकारी डीएसओ गुलाम समदानी के समक्ष अपना नामांकन पर्चा दाखिल करेगी. इस दौरान मुख्य रूप से सीएम चम्पई सोरेन, राज्यसभा सांसद डॉ. सरफराज अहमद, गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू समेत कई नेता शामिल रहेंगे. 

इसके बाद वह पपरवाटांड़ फुटबॉल मैदान में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगी. इसके बाद वह गांडेय विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत गांडेय व बेंगाबाद में एक-एक चुनावी कार्यालय का उद्घाटन करेंगी. साथ ही पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से रू-ब-रू होंगी. नामांकन दाखिल करने के लिए कल्पना सोरेन रविवार (28 अप्रैल) को ही गिरिडीह पहुंच गई थीं. जहां राज्य सभा सदस्य डा. सरफराज अहमद, गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू एवं झामुमो जिलाध्यक्ष संजय सिंह ने गुलदस्ता देकर उनका स्वागत तथा अभिनंदन किया था.

ये भी पढ़ें- चंपई ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने शिक्षा और रोजगार पर नहीं किया काम

नामांकन दाखिल करने से कल्पना सोरेन ने रविवार को पार्टी सुप्रीमो तथा अपने ससुर शिबू सोरेन तथा सास रूपी सोरेन से मोरहाबादी स्थित आवास पर जाकर मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया. कल्पना ने हेमंत सोरेन के सोशल मीडिया 'एक्स' अकाउंट से इसकी फोटो भी शेयर की थी. उन्होंने लिखा था कि आंदोलन, संघर्ष और शहादत से बने विशाल वृक्ष का नाम है झामुमो! झारखण्डवासियों के हक-अधिकार के लिए अंतिम सांस तक लड़ने वाले संघर्ष का नाम है झामुमो! 

ये भी पढ़ें- गीता कोड़ा के जनसंपर्क अभियान पर हमला, पारम्परिक हथियार से लैस थे लोग

उन्होंने आगे लिखा था कि झारखण्डी अस्मिता की रक्षा करने वाले सच्चे सिपाही हेमन्त जी की जीवन संगिनी, मैं, कल्पना मुर्मू सोरेन, झामुमो की सिपाही के रूप में झारखण्ड और गांडेय विधानसभा की जनता के हक-अधिकार के लिए जीवनपर्यंत कार्य करती रहूंगी. आप सभी के स्नेह और आशीर्वाद के साथ आने वाले वक्त में गांडेय विधानसभा की तस्वीर बदली जाएगी. जोहार!

Trending news