गिरिडीह में डॉक्टरों की लापरवाही से महिला की हुई मौत, जांच में जुटी पुलिस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2173472

गिरिडीह में डॉक्टरों की लापरवाही से महिला की हुई मौत, जांच में जुटी पुलिस

Jharkhand News: मृतका के ससुर के अनुसार मृतका के तीन छोटे छोटे बच्चे है तथा इन देखभाल को लेकर कम से कम 15 लाख रुपये की मांग की जा रही है. वही इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में भी लापरवाह चिकित्सक के प्रति रोष है.

गिरिडीह में डॉक्टरों की लापरवाही से महिला की हुई मौत, जांच में जुटी पुलिस

गिरिडीह: डुमरी रेफरल अस्पताल के एक चिकित्सक के लापरवाही के कारण भेलवा टोंगरी गांव की एक महिला की मौत हो गई. महिला की मौत के बाद परिजनों द्वारा डुमरी रेफरल अस्पताल के मुख्य द्वार पर शव को रखकर लापरवाह चिकित्सक के विरुद्ध धरना में बैठ गए हैं.

मृतका का नाम शोभा कुमारी(27) पति दुलारचंद महतो बताया जा रहा है. बता दें कि 16 फरवरी को डुमरी रेफरल अस्पताल में बंध्याकरण ऑपरेशन करवाई थी. इस दौरान चिकित्सक के लापरवाही से  पेशाब एवं पैखाने की नलिका कट गई थी. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए उक्त महिला को धनबाद पीएमसीएच रेफर कर दिया गया था परंतु वहां भी स्थिति बिगड़ते देख पीएमसीएच के चिकित्सकों द्वारा रांची रिम्स रेफर कर दिया गया था. जहां 24 मार्च की शाम महिला की मौत हो गई. मौत के पश्चात मृतका के ससुराल वालों एवं उनके परिजनों द्वारा लापरवाही चिकित्सक के विरुद्ध डुमरी रेफरल अस्पताल में मृतका के शव को रखकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. साथ ही मुआवजे की भी मांग की जा रही है.

मृतका के ससुर के अनुसार मृतका के तीन छोटे छोटे बच्चे है तथा इन देखभाल को लेकर कम से कम 15 लाख रुपये की मांग की जा रही है. वही इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में भी लापरवाह चिकित्सक के प्रति रोष है. साथ ही उचित मुआवजे की मांग को लेकर अस्पताल के मुख्य द्वार पर घरना पर बैठे है. फिलहाल इस धरना में बैठे मृतका के परिजनों से वार्ता करने रेफरल अस्पताल प्रशासन का कोई भी प्रतिनिधि नहीं आये है.

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में जांच की जा रही है. महिला का ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर और अस्पताल प्रशासन से बात की जा रही है. इस मामले में जो भी दोषी  पाया गया उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

इनपुट- मृणाल सिन्हा

ये भी पढ़िए- RJD के होली मिलन समारोह में जमकर उड़े रंग-गुलाल, मंत्री की जटा ने लोगों को किया आकर्षित

 

Trending news