रांची में GRP ने वनांचल एक्सप्रेस से भारी मात्रा में प्रतिबंधित सिरप पकड़ी, गोपालगंज पुलिस को भी मिली बड़ी कामयाबी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2217112

रांची में GRP ने वनांचल एक्सप्रेस से भारी मात्रा में प्रतिबंधित सिरप पकड़ी, गोपालगंज पुलिस को भी मिली बड़ी कामयाबी

Banned Cough Syrup Recovered: एनसीबी और आरपीएफ ने रांची रेलवे स्टेशन पर ऑपरेशन नार्कोस के अंतर्गत वनांचल एक्सप्रेस (13403) से प्रतिबंधित सिरप पकड़ी है. उधर बिहार के गोपालगंज पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक टैंपो से भारी मात्रा में प्रतिबंधित कफ सिरप बरामद किया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Banned Cough Syrup Recovered: रांची रेलवे स्टेशन में GRP ने वनांचल ऐक्सप्रेस से भारी मात्रा में प्रतिबंधित सिरप पकड़ी है. यहां NCB को प्रतिबंधित सिरप की तस्करी की गुप्त सूचना मिली थी. जिसके बाद एनसीबी ने रांची रेलवे स्टेशन की RPF टीम के साथ एक संयुक्त चेकिंग अभियान चलाया था. एनसीबी और आरपीएफ ने वनांचल एक्सप्रेस (13403) में ऑपरेशन नार्कोस के अंतर्गत चेकिंग की. चेकिंग के दौरान तीन संदिग्ध व्यक्ति एक कोच के बाहर बैठे मिले. सभी आरोपी उत्तर प्रदजेश के सुल्तानपुर के रहने वाले बताए जा रहे हैं. 

आरपीएफ के मुताबिक, आरोपियों की पहचान यूपी के सुल्तानपुर के हनुमानगंज निवासी जिल्ला (60 वर्ष), अरुण (28 वर्ष) और अजय (30 वर्ष) के रूप में हुई है. रेलवे पुलिस के मुताबिक, उनके बैग चेक करने पर उसमें 1,266 प्रतिबंधित सिरप (PHENSEDYL) बरामद हुई. जिसकी अनुमानित कीमत 12 लाख 66 हजार रुपये बताई जा रही है. पुलिस ने बताया कि आरोपियों के पास कोई वैध कागजात नहीं थे. मौके पर ही NCB रांची की टीम ने आरपीएफ की सहायता से प्रतिबंधित सिरप को जब्त किया और तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. 

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर में वलसाड एक्सप्रेस में आग बुझाने वाला सिलेंडर फटा, RPF जवान की मौत

उधर बिहार के गोपालगंज पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक टैंपो से भारी मात्रा में प्रतिबंधित कफ सिरप बरामद किया है. पुलिस ने टैंपो चालक को गिरफ्तार किया है, जिससे पूछताछ की जा रही है. जानकारी के मुताबिक, कुचायकोट पुलिस ने एनएच-27 के बलथरी चेकपोस्ट पर वाहन जांच के दौरान एक टैंपो को रोककर तलाशी ली गई, जिसमें प्रतिबंधित कफ सिरप बरामद हुई. सदर एसडीपीओ प्रांजल ने बताया कि टैंपो से प्रतिबंधित कफ सिरप बरामद किया गया है, जिसकी कीमत 13 लाख रुपये है. चालक ने बताया कि कानपुर से देवरिया लाई जा रही थी. ड्रग इंस्पेक्टर को जांच के लिए बुलाया गया है. जांच रिपोर्ट के बाद आगे की करवाई की जायेगी.

Trending news