Bihar Board Compartment Exam 2024: बिहार बोर्ड ने 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंटल परीक्षा की तारीख का किया ऐलान, यहां देखें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2192374

Bihar Board Compartment Exam 2024: बिहार बोर्ड ने 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंटल परीक्षा की तारीख का किया ऐलान, यहां देखें

BSEB Compartment Exam 2024:  बिहार में इंटरमीडिएट और मैट्रिक के ऐसे छात्र जो एक या दो विषयों में फेल हो गए हैं, किसी परीक्षा में अनुपस्थित रहे थे या रिजल्ट जारी होने के बाद किसी विषय में प्राप्त अंकों से असंतुष्ट हैं उनके लिए अच्छी खबर है.

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति

पटना:BSEB Compartment Exam 2024:  बिहार में इंटरमीडिएट और मैट्रिक के ऐसे छात्र जो एक या दो विषयों में फेल हो गए हैं, किसी परीक्षा में अनुपस्थित रहे थे या रिजल्ट जारी होने के बाद किसी विषय में प्राप्त अंकों से असंतुष्ट हैं उनके लिए अच्छी खबर है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल परीक्षा 2024 का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. इसके साथ ही मैट्रिक विशेष परीक्षा 2024 और कंपार्टमेंटल परीक्षा का भी कार्यक्रम जारी कर दिया गया है. बोर्ड की तरफ जारी कार्यक्रम के अनुसार इण्टरमीडिएट कम्पार्टमेन्टल परीक्षा, 2024 का आयोजन दिनांक 29 अप्रैल से 11 मई तक दो पालियों में किया जाएगा.

इण्टरमीडिएट कम्पार्टमेन्टल परीक्षा में प्रथम पाली की परीक्षा 09:30 बजे पूर्वाहन से 12:45 बजे अपराह्न तक एवं द्वितीय पाली की परीक्षा अपराह्न 02:00 से 05:15 बजे अपराह्न तक आयोजित होगी. वहीं मैंट्रिक कंपाटमेंटल परीक्षा की बात करें तो इसका आयोजन दिनांक 04 मई से 11 मई तक दो पालियों में किया जाएगा. दोनों पालियों में परीक्षा केन्द्र पर परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पूर्व तक ही प्रवेश की अनुमति दी जाएगी. प्रथम पाली की परीक्षा, जो पूर्वाह्न 09:30 बजे से प्रारंभ होगी. इसके लिए पूर्वाह्न 09:00 बजे तक एवं द्वितीय पाली की परीक्षा, जो अपराह्न 02:00 बजे से प्रारंभ होगी, इसके लिए अपराह्न 01:30 बजे तक ही प्रवेश की अनुमति दी जाएगी.

बोर्ड ने कहा है कि परीक्षा केंद्र पर देर से आने वाले परीक्षार्थियों को किसी भी परिस्थिति में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. इससे पहले बोर्ड ने इण्टरमीडिएट कंपार्टमेंट एग्जाम/ विशेष परीक्षा एवं स्क्रूटिनी के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख में भी बढ़ोतरी की है. ऐसे में छात्र जो तय तारीख में आवेदन फॉर्म नहीं भर पाए हैं उनके पास 7 अप्रैल 2024 यानी कल तक आखिरी मौका है.

इनपुट- सन्नी

ये भी पढ़ें- Jharkhand Politics: बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता का बड़ा बयान, कहा- हेमंत सोरेन में लालू की आत्मा घुस गई है

Trending news