बिहार डीएलएड संस्थानों में बढ़ा आवेदन भरने की तारीख, जानें कब जारी होगा प्रवेश पत्र
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2221449

बिहार डीएलएड संस्थानों में बढ़ा आवेदन भरने की तारीख, जानें कब जारी होगा प्रवेश पत्र

Bihar DElEd: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड यानी BSEB की तरफ से DElEd परीक्षा के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया है.

बिहार डीएलएड

पटना: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने राज्य डीएलएड प्रशिक्षण संस्थानों के लिए एक जरूरी जानकारी शेयर की है.  राज्य में ERC NCTE से मान्यता प्राप्त एवं तद्नुसार बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से सम्बद्धता प्राप्त प्रशिक्षण संस्थानों के प्राचार्य एवं संबंधितों को सूचित किया जाता है कि समिति की विज्ञप्ति संख्या- पी.आर. 85/2024, पी.आर. 104/2024 एवं पी.आर. 119/2024 द्वारा डिप्लोमा इन एलिमेन्ट्री एजुकेशन (डी.एल.एड.) फेस-टू-फेस के प्रशिक्षण सत्र 2023-25 के प्रथम वर्ष एवं सत्र 2022-24 के द्वितीय वर्ष के बाह्य विषयों की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले विद्यार्थियों के ऑनलाईन परीक्षा आवेदन पत्र भरने एवं शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 25.03.2024 तक निर्धारित थी.

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने विद्यार्थी हित को ध्याम में रखते हुए विलम्ब शुल्क के साथ ऑनलाईन परीक्षा आवेदन पत्र एवं शुल्क जमा करने की तिथि दिनांक 26.04.2024 से 29.04.2024 तक अंतिम रूप से विस्तारित कर दिया है. संस्थान द्वारा जिन पात्र विद्यार्थियों का परीक्षा शुल्क एवं परीक्षा आवेदन पत्र अबतक ऑनलाईन जमा नहीं किया गया है, ऐसे संबंधित संस्थान के प्राचार्य लंबित परीक्षा आवेदन पत्र एवं शुल्क उक्त विस्तारित अवधि में निश्चित रूप से जमा कराना सुनिश्चित करेंगे.

साथ ही आयोग ने कहा है कि उक्त अंतिम विस्तारित अवधि में लंबित परीक्षा आवेदन पत्र एवं शुल्क जमा नहीं करने की स्थिति में संबंधित विद्यार्थियों का मूल प्रवेश पत्र निर्गत नहीं किया जाएगा. मूल प्रवेश पत्र निर्गत नहीं किए जाने के परिणामस्वरूप यदि विद्यार्थी हित के प्रतिकूल कोई परिस्थिति उत्पन्न होती है, तो इसकी सम्पूर्ण जवाबदेही संबंधित संस्थान के प्राचार्य / विद्यार्थी की होगी.

ये भी पढ़ें- बिहार में दूसरे चरण में 5 संसदीय सीटों पर मतदान, 93.96 लाख वोटर्स करेंगे 50 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

Trending news