Holi: शिक्षकों की होली छुट्टी पर राजनीति तेज, तेजस्वी के साथ बीजेपी नेता ने भी सरकार को घेरा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2172585

Holi: शिक्षकों की होली छुट्टी पर राजनीति तेज, तेजस्वी के साथ बीजेपी नेता ने भी सरकार को घेरा

Holi 2024: बिहार के सरकारी विद्यालयों में कक्षा 1 से 5 में कार्यरत शिक्षकों का 25 मार्च से 30 मार्च तक 78 प्रशिक्षण संस्थानों में 6 दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया है. लेकिन शिक्षा विभाग के आदेश से शिक्षक नेता नाराज है.

शिक्षकों की होली छुट्टी

पटना:Holi 2024: बिहार के सरकारी विद्यालयों में कक्षा 1 से 5 में कार्यरत शिक्षकों का 25 मार्च से 30 मार्च तक 78 प्रशिक्षण संस्थानों में 6 दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया है. लेकिन शिक्षा विभाग के आदेश से शिक्षक नेता नाराज है. वहीं इसको लेकर जेडीयू ने कुछ बोलने से इंकार कर दिया है तो अलग अलग राजनीतिक दलों की प्रतिक्रिया आई है. तेजस्वी यादव ने कहा कि, ‘NDA की बिहार सरकार के आदेशानुसार शिक्षकों को होली के दिन भी उपस्थित रहना है. बिहार में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ कि होलिकोत्सव अथवा होली अवकाश के दिन जब पूरा राज्य होली मना रहा होगा, तब शिक्षक अपने परिवार से दूर रहेंगे. सीएम को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए।

वहीं गिरिराज सिंह ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा,’बिहार में शिक्षकों का शोषण बंद होना चाहिए. होली पर सभी शिक्षकों की छुट्टी रद्द कर बेगूसराय के शिक्षकों को प्रशिक्षण के लिए वैशाली भेजना बहुत ही बेतुका कदम है. बिहार सरकार को इस पर तुरंत संज्ञान लेना चाहिए और सनातनी त्योहार का सम्मान करना चाहिए.’ वहीं बीजेपी प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा बिहार के शिक्षकों की समस्या को बिहार सरकार देख रही है. बीजेपी के द्वारा भी शिक्षा मंत्री से बात की जा रही है. अभी से लेकर कल तक में उम्मीद है कि शिक्षकों के हित में फैसला लिया जाएगा.

आरजेडी प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा जो राजनीति तो करते हैं धर्म के नाम पर लेकिन धर्म के ही भावना को ठेस पहुंचा रहे हैं. होली जैसे महत्वपूर्ण त्यौहार में छुट्टियां रद्द करके शिक्षकों को ट्रेनिंग पर भेजा जा रहा है. ये कौन सा फरमान है. वहीं कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा बिहार सरकार ने ठान लिया है कि हम शिक्षकों को कितना परेशान कर सकते हैं. केके पाठक के माध्यम से शिक्षकों को इस प्रकार से प्रताड़ित कर रहे हैं कि ऐसी यातना अंग्रेजी हुकूमत भी नहीं दिया करती थी.

ये भी पढ़ें- पूर्णिया सीट पर महागठबंधन में फंसा पेंच, राजद ने फाइनल किया उम्मीदवार,पप्पू भी हैं तैयार

Trending news