KK Pathak: केके पाठक अभी नहीं ज्वाइन करेंगे ऑफिस, फिर से बढ़ाई छुट्टियां! जानें अभी कौन देख रहा कामकाज?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2063727

KK Pathak: केके पाठक अभी नहीं ज्वाइन करेंगे ऑफिस, फिर से बढ़ाई छुट्टियां! जानें अभी कौन देख रहा कामकाज?

KK Pathak News: केके पाठक 8 जनवरी से छुट्टी पर चल रहे हैं. उन्होंने 8 जनवरी से 16 जनवरी तक स्वास्थ्य कारणों से छुट्टी ली थी. फिलहाल, छुट्टी के दौरान उन्होंने अपना चार्ज सचिव वैद्यनाथ यादव को दिया था. इसलिए उनकी अनुपस्थिति में शिक्षा विभाग के सचिव वैद्यानाथ यादव एजुकेशन डिपार्टमेंट का कामकाज देख रहे हैं. 

केके पाठक

KK Pathak News: बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक अभी ऑफिस ज्वाइन नहीं करने वाले हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, केके पाठक ने एक बार फिर से अपनी छुट्टियां बढ़ा दी हैं. अब वह 30 जनवरी तक अवकाश पर रहेंगे. इस बीच चर्चा तो ये भी है कि आगामी 2-3 दिन में केके पाठक की जगह शिक्षा विभाग को नया अपर मुख्य सचिव मिल सकता है. हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. बता दें कि केके पाठक की छुट्टियां 16 जनवरी मंगलवार (16 जनवरी) को खत्म हो रही थी. 

केके पाठक 8 जनवरी से छुट्टी पर चल रहे हैं. उन्होंने 8 जनवरी से 16 जनवरी तक स्वास्थ्य कारणों से छुट्टी ली थी. केके पाठक की छुट्टी से उनके विरोधी काफी खुश हैं. फिलहाल, छुट्टी के दौरान उन्होंने अपना चार्ज सचिव वैद्यनाथ यादव को दिया था. इसलिए उनकी अनुपस्थिति में शिक्षा विभाग के सचिव वैद्यानाथ यादव एजुकेशन डिपार्टमेंट का कामकाज देख रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- बिहार नियोजित शिक्षकों के लिए खुशखबरी! जानें कबसे हो सकती है सक्षमता परीक्षा

बता दें कि केके पाठक जून 2023 में बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव पद का चार्ज लिया था. तभी से अपने फैसलों की वजह से लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक पत्र वायरल हुआ था जिससे केके पाठक के इस्तीफे की खबरों ने जोर पकड़ा था. अब एक बार फिर से केके पाठक की जगह दूसरे अधिकारी की नियुक्ति की खबर सामने आई है. 

ये भी पढ़ें- BSEB Class X: बिहार बोर्ड ने जारी किया 10वीं का एडमिट कार्ड, इस दिन से होगा एग्जाम

उधर केके पाठक की गैरमौजूदगी में नियोजित शिक्षकों के लिए आई गुड न्यूज आई है. बिहार सरकार ने नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देने की स्वीकृति दे दी है. हालांकि, इसके साथ एक पेच फंसा हुआ है. इन नियोजित शिक्षकों को सक्षमता परीक्षा देनी होगी. इस परीक्षा में पास होने के बाद ही नियोजित शिक्षक राज्यकर्मी बन पाएंगे. बोर्ड को सूबे के करीब 3.50 लाख नियोजित शिक्षकों की परीक्षा लेनी है. बताया गया है कि मार्च-अप्रैल 24 में सक्षमता परीक्षा संभव है.

Trending news