Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2089673
photoDetails0hindi

Bihar Board 12th Exam 2024: 12वीं का एग्जाम देने आए स्टूडेंट्स का बवाल, दीवार कूदने की कोशिश, कही बरसाए पत्थर, देखें तस्वीरें

बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट की वार्षिक परीक्षा 1 फरवरी दिन गुरुवार से शुरू हो गई है. यह परीक्षा 12 फरवरी 2024 तक चलेगी. राज्य के 38 जिलों में 1523 केंद्र बनाए गए हैं. इस एग्जाम में 1304352 परीक्षार्थी शामिल होंगे, जिसमें 677921 छात्रऔर 626431 छात्राएं होंगी.

1/8

बिहार में 12वीं बोर्ड की परीक्षा का पेपर चल रहा है. इस बीच पेपर देने परीक्षा सेंटर देरी से पहुंचने की वजह से कई छात्र एग्जाम नहीं दे पाए. इस बार परीक्षार्थी केंद्र में 10 मिनट भी देर होंगे तो उन्हें केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा.

2/8

कैमूर जिले में इंटरमीडिएट का परीक्षा चल रहा है. जहां मोहनिया शहर में इंटरमीडिएट की परीक्षा के लिए कुल 6 केंद्र बनाया गया है. इन 6 सेंटरों पर 4200 छात्राएं परीक्षा दे रही हैं, लेकिन निर्धारित समय से विलंब से आने के कारण 10 छात्राओं का परीक्षा छूट गया. उन्हें केंद्र के अंदर प्रवेश नहीं दिया गया. छात्राओं को गेट के पास मौजूद पुलिस पदाधिकारी के सामने रोती बिलखती रही.

3/8

शेखपुरा में परीक्षा सेंटर में प्रवेश नहीं मिलने से नाराज परीक्षार्थियों ने सड़क जामकर हंगामा किया. दरअसल, शेखपुरा जिले के नगर थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड स्तिथ महिला कॉलेज परीक्षा सेंटर में देर से पहुंचे. देर से पहुंचे परीक्षार्थियों ने कहा कि मात्र 5 मिनट की देरी पर परीक्षा सेंटर पहुंचे जिसके बाद परीक्षा सेंटर में प्रवेश नहीं दिया गया. 

4/8

जमुई जिले के 28 केंद्रों पर इंटरमीडिएट की परीक्षा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पुलिस पदाधिकारी की निगरानी में शुरू हो चुकी है. इस दौरान प्रथम पाली की परीक्षा से कई छात्रों को वंचित कर दिया गया है. देर से से पहुंचने पर केंद्रों में प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई है. नतीजतन 50 से अधिक छात्रों को बिना परीक्षा में शामिल हुए मायूस होकर वापस लौटना पड़ा.

5/8

मुंगेर के मॉडल प्लस 2 उच्च विधयालय में परीक्षा देने पहुंचे कई छात्र लेट पहुंचने के कारण उन्हें परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं करने दिया. जिसके कारण छात्राओं ने हंगामा शुरू कर दिया.

6/8

मुंगेर के एनसी घोष उच्च विद्यालय में छात्राओं को देर से पहुंचने पर एंट्री नहीं दी गई. छात्राओं ने इस दौरान हंगामा किया. साथ ही सड़क पर जाम लगा दिया.

7/8

बिहार शरीफ में कई परीक्षार्थियों को प्रवेश नहीं दिया गया, जिसके बाद छात्रों ने हंगामा किया. कुछ छात्राएं गेट और दीवार फांदकर अंदर प्रवेश करती हुई नजर आईं.

8/8

भागलपुर में इंटरमीडिएट की परीक्षा शुरू हुई. यहां क्राइस्ट चर्च गर्ल्स हाई स्कूल में सुल्तानगंज के मुरारका कॉलेज की छात्राएं पहुंची थीं, लेकिन उन्हें प्रवेश नहीं दिया गया. अक्रोशित छात्राओं ने स्कूल के गेट को ईंट-पत्थर से तोड़ने का प्रयास किया गया.