Jharkhand: कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद के ठिकानों पर देररात तक चली ED छापेमारी, भारी मात्रा में कैश और दस्तावेज जब्त
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2153662

Jharkhand: कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद के ठिकानों पर देररात तक चली ED छापेमारी, भारी मात्रा में कैश और दस्तावेज जब्त

ED Raids On Congress MLA Amba Prasad: ईडी ने अपनी कार्रवाई में अंबा प्रसाद के पिता योगेंद्र साव, भाई अंकित राज, बहन अनुप्रिया और अन्य रिश्तेदारों के नाम पर बनी 10 कंपनियों को भी इस छापेमारी के दायरे में शामिल किया है. 

कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद

ED Raids On Congress MLA Amba Prasad: हजारीबाग के बड़कागांव सीट से कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद पर मंगलवार (12 मार्च) को ईडी की छापेमारी देररात तक चली. बताया जा रहा है कि 18 घंटे से ज्यादा देर तक चली इस रेड में ईडी की टीम को भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ. ईडी की टीम ने कई दस्तावेज भी जब्त किए हैं. बता दें कि ईडी ने मंगलवार की सुबह करीब 7:00 बजे विधायक अंबा प्रसाद के तकरीबन 17 ठिकानों पर एक साथ रेड मारी थी. जानकारी के मुताबिक, ईडी ने कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद, उनके पिता पूर्व मंत्री योगेंद्र साव और अन्य पारिवारिक सदस्यों व करीबी रिश्तेदारों के घरों पर भी छापा मारा गया था.

ईडी ने अपनी कार्रवाई में अंबा प्रसाद के पिता योगेंद्र साव, भाई अंकित राज, बहन अनुप्रिया और अन्य रिश्तेदारों के नाम पर बनी 10 कंपनियों को भी इस छापेमारी के दायरे में शामिल किया है. जानकारी के मुताबिक, ईडी को इन कंपनियों के माध्यम से मनी लाउंड्रिंग को अंजाम देने से संबंधित दस्तावेज भी बरामद हुए है, जिन्हें जब्त कर लिया गया है. विधायक अंबा प्रसाद के चाचा और मामा के घर भी परिवर्तन निदेशालय की टीम ने छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया है. ईडी अधिकारियों के साथ सीआरपीएफ के जवान मौजूद थे.

ये भी पढ़ें- 'अफवाहों से न हों प्रभावित', शाहनवाज हुसैन ने सीएए को लेकर लोगों से की ये अपील

बता दें कि कांग्रेस विधायक पर कथित अवैध रेत खनन, जबरन वसूली और कुछ अन्य अपराधों से संबंधित कई प्राथमिकियों के आधार पर धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत कार्रवाई हुई है. उनके खिलाफ ईडी के रांची जोनल ऑफिस में मनी लॉन्ड्रिंग की शिकायत की गई थी. इस शिकायत के आधार पर ईडी के डिप्टी डायरेक्टर स्तर के अधिकारी ने पुलिस से उनके खिलाफ दर्ज सारी एफआईआर की जानकारी मांगी थी, जिसके बाद अंबा प्रसाद के घर प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने दस्तक दी थी. 

Trending news