Jharkhand News: अंतरराष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी का प्लास्टिक के बोरी में मिला शव, जांच में जुटी पुलिस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2182100

Jharkhand News: अंतरराष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी का प्लास्टिक के बोरी में मिला शव, जांच में जुटी पुलिस

Jharkhand News: मृतक अंतरराष्ट्रीय पैरा बैंडमिंटन खिलाड़ी था और वर्ष 2023 में थाईलैंड में आयोजित पारा ओलंपिक खेल में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुका था. मृतक प्रशांत सिन्हा की दोस्ती हज़ारीबाग के काजल सिन्हा साकिन न्यू एरिया निर्मल स्कूल गली निवासी से वर्ष 2019 से थी.

Jharkhand News: अंतरराष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी का प्लास्टिक के बोरी में मिला शव, जांच में जुटी पुलिस

जमशेदपुर: हजारीबाग जिले के पेलावल ओपी क्षेत्र के छड़वा डैम पुल के नीचे से पुलिस ने प्लास्टिक के बोरी में बंद एक युवक का क्षत विक्षत शव बरामद किया है. शव की पहचान पूर्वी सिंहभूम जिले के जमशेदपुर के बिरसानगर थाना क्षेत्र निवासी अंतरराष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी प्रशांत कुमार सिन्हा के रूप में हुई है. मृतक बिरसानगर क्षेत्र में मकान संख्या-265 बिरसानगर जोन नं. 01 में रहता था और वह गत 11 मार्च से लापता था. मृतक प्रशांत की मां ने जमशेदपुर बिरसानगर थाना में दिनांक 22 मार्च 2024 के कांड संख्या 30/24 के तहत आईपीसी की धारा 364 (ए) के तहत नामजद प्राथमिकी दर्ज कराया था.

बता दें कि दर्ज प्राथमिकी के आधार पर जमशेदपुर पुलिस टीम ने हज़ारीबाग पुलिस की मदद से हजरीबाग के न्यू एरिया गली नम्बर एक निर्मल स्कूल गली निवासी काजल सिन्हा पिता, स्व. धनंजय सिन्हा को हिरासत में लेकर पूछताछ किया. पूछताछ के दौरान उसने पुर्व प्रेमी प्रशांत की हत्या कर शव को छड़वा डैम पूल के नीचे फेंकने की बात स्वीकार की. उसके निशानदेही पर जमशेदपुर पुलिस पेलावल ओपी प्रभारी शाहिना परवीन के नेतृत्व में घटनास्थल पर पहुंची, जहां से शव को बरामद हुई. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए शेख़ भिखारी मेडिकल कॉलेज एवम अस्पताल हजारीबाग भेज दिया.

बता दें कि मृतक अंतरराष्ट्रीय पैरा बैंडमिंटन खिलाड़ी था और वर्ष 2023 में थाईलैंड में आयोजित पारा ओलंपिक खेल में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुका था. मृतक प्रशांत सिन्हा की दोस्ती हज़ारीबाग के काजल सिन्हा साकिन न्यू एरिया निर्मल स्कूल गली निवासी से वर्ष 2019 से थी. काजल मृतक से दोस्ती तोड़ना चाह रही थी. काजल सिंहा ने पुलिस को यह भी बताया कि मृतक प्रेमी से दोस्ती तोड़ने की बाद ब्लैक मेल कर रहा था और कुछ आपत्तिजनक तस्वीर सोशल मीडिया पर डालने की धमकी दे रहा था, जिससे तंग आकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया. इसके अलावा बता दें कि पुलिस इस घटना में शामिल अभियुक्त काजल सिंह और उनके सहयोगी रौनक कुमार को गिरफ्तार करने के बाद अन्य लोगों की भी तलाश कर रही है.

इनपुट- यादवेंद्र मुन्नू

ये भी पढ़िए- Lok Sabha Election 2024: क्यों लोकसभा चुनाव में अश्विनी चौबे को नहीं मिला टिकट? जीतन राम मांझी ने दिया जवाब

 

Trending news