Corona Virus: गया में कोरोना के 3 मरीज मिलने से मचा हड़कंप, स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी मुश्किलें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2037688

Corona Virus: गया में कोरोना के 3 मरीज मिलने से मचा हड़कंप, स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी मुश्किलें

Bihar News : तीनों मरीज सामान्य सर्दी-खांसी के इलाज के लिए चिकित्सक के पास गए थे, लेकिन जांच के बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इन संक्रमित मरीजों का निवास स्थान शहर के टिकारी रोड, बेलागंज, और वजीरगंज है. उनकी उम्र 20 साल से कम है और सभी को होम आइसोलेट कर लिया गया है. 

Corona Virus: गया में कोरोना के 3 मरीज मिलने से मचा हड़कंप, स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी मुश्किलें

Corona Update in Gaya : गया जिले में हुए एक साथ तीन कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. इससे जिले में 160 दिनों के बाद कोरोना जांच में तीन लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट आई है. शनिवार को आए आरटीपीसीआर जांच में तीनों मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसके बाद सभी संक्रमित को होम आइसोलेट कर लिया गया है. पटना से भेजे गए सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग भी की जा रही है.

गया में 3 नए मामलों की हुई पुष्टि
तीनों मरीज सामान्य सर्दी-खांसी के इलाज के लिए चिकित्सक के पास गए थे, लेकिन जांच के बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इन संक्रमित मरीजों का निवास स्थान शहर के टिकारी रोड, बेलागंज, और वजीरगंज है. उनकी उम्र 20 साल से कम है और सभी को होम आइसोलेट कर लिया गया है. स्थानीय सिविल सर्जन डॉ. रंजन कुमार सिंह ने बताया कि मरीजों की स्थिति सामान्य है और उन्हें सही देखभाल मिल रही है.

बिहार में अलर्ट हुआ स्वास्थ्य विभाग
इस घड़ी में स्थानीय लोगों से आपत्ति की जा रही है कि वे भीड़ भाड़ वाले स्थानों से बचें और मास्क का सही तरीके से इस्तेमाल करें. स्वास्थ्य विभाग ने भी जागरूकता बढ़ाने का आह्वान किया है और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि लोग उचित धर्मपरायण और नियमों का पालन करें. अस्पताल में बेडों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए अलर्ट जारी किया गया है और एयरपोर्ट पर रैंडम सैंपलिंग भी की जा रही है. बता दें कि बोधगया में पर्यटन सीजन शुरू हो चुका है और बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा एक महीने के प्रवास पर हैं. इसके बावजूद, स्वास्थ्य विभाग को कोरोना जांच कराने में दिक्कत हो रही है और लापरवाही का सामना कर रहा है, जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है.

देश में अब तक कुल 162 मामले नए मामले
नए साल से पहले कोरोना महामारी ने एक बार फिर से डरावनी स्थिति बना ली है. देश में एक्टिव केस का आंकड़ा चार हजार के करीब पहुंच गया है और एक दिन में सात लोगों की मौत हो गई है. JN.1 सब वेरिएंट के कारण पिछले एक हफ्ते में भारत में कोविड इंफेक्शन की रफ्तार बढ़ी है और भारत ने एक हफ्ते में ग्लोबल स्थिति में 26वें नंबर से 19वें नंबर पर पहुंच गया है. JN.1 के अबतक कुल 162 मामले रिपोर्ट हुए हैं, जो गंभीर हैं और हमें सतर्क रहने की जरूरत है.

ये भी पढ़िए-  Money Plant Vastu: घर में मनी प्लांट लगाते समय न करें ये गलतियां, नहीं तो हो सकता है भारी नुकसान

 

Trending news