Coronavirus Case: मुजफ्फरपुर में मिले कोरोना के 3 नए मरीज, जानें एक्टिव केस की संख्या
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2043651

Coronavirus Case: मुजफ्फरपुर में मिले कोरोना के 3 नए मरीज, जानें एक्टिव केस की संख्या

Coronavirus Case: कोरोना के नये मामले आने के बाद मुजफ्फरपुर के स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ गया हैं. डॉ. चंद्रशेखर प्रसाद ने बताया कि जांच का दायरा बढ़ाया जा रहा है.

मुजफ्फरपुर में कोरोना के मरीज

Muzaffarpur News: देशभर में कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर अलर्ट है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, जहां केरल से दो नई मौतें दर्ज की गई हैं. वहीं कर्नाटक, पंजाब और तमिलनाडु से एक-एक मौत की सूचना मिली है. इस बीच बिहार के मुजफ्फरपुर में एक बार फिर से कोरोना के तीन नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही मुजफ्फरपुर में अब कोरोना के कुल 4 एक्टिव मामले है. 

मुजफ्फरपुर के वरीय चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर प्रसाद ने बताया कि बुधवार को तीन नए मामले सामने आए हैं. जिसमें से दो कटरा और एक मीनापुर प्रखंड का है. बीते 4 दिन पहले मुजफ्फरपुर के मुरौल में कोरोना का पहला मामला सामने आया था. वहीं, कोरोना के नये मामले आने के बाद मुजफ्फरपुर के स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ गया हैं. डॉ. चंद्रशेखर प्रसाद ने बताया कि जांच का दायरा बढ़ाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:बिहार में कोरोना के नए JN.1 Variant का कोहराम, 24 घंटे में 7 नए मरीज मिलने से हड़कंप

बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि भारत में पिछले 24 घंटों में एक दिन में 760 कोविड-19 मामलों की वृद्धि और दो मौतें दर्ज की गईं. सुबह 8 बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, सक्रिय कोरोना केस बुधवार के 4,440 से मामूली गिरावट देखी गई और 4,423 हो गई और केरल और कर्नाटक से दो मौतें हुईं. 

ये भी पढ़ें: गया में कोरोना के 3 मरीज मिलने से मचा हड़कंप, स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी मुश्किलें

मंत्रालय के अनुसार, राष्ट्रीय रिकवरी दर 98.81 प्रतिशत है जबकि मृत्यु दर 1.18 प्रतिशत आंकी गई है. जनवरी 2020 में देश में कोविड-19 के प्रकोप के बाद से अब तक देश में 4.50 करोड़ (4,50,15,843) मामले दर्ज किए गए हैं. बुधवार को, भारत में 602 नए कोविड-19 मामले और संक्रमण के कारण पांच मौतें दर्ज की गईं.

रिपोर्ट: मणितोष कुमार

Trending news