Corona Update: कोरोना से लड़ने के लिए बांका सदर अस्पताल तैयार, की गई ये तैयारियां
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2032044

Corona Update: कोरोना से लड़ने के लिए बांका सदर अस्पताल तैयार, की गई ये तैयारियां

COVID19 Update: कोरोना के नए वेरिएंट आने के बाद बांका सदर अस्पताल में भी कोरोना जांच करना शुरू कर दिया है. प्रतिदिन 300लोगो की जांच की जा रही है. इसी दौरान कोविड जांच केंद्र जांच कर रहे कर्मियों ने बताया है कि लगातार कोरोना वायरस की जा रही है, लेकिन अभी तक कोई भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है. 

फाइल फोटो

Corona Update: देश में कोरोना की दहशत फिर एकबार देखने को मिल रही है. कोरोना के नए सब वैरिएंट (corona new variant) जेएन. 1 से संक्रमित कई नए मरीज सामने आ चुके हैं. देशभर की बात करें तो एक दिन के अंदर 656 नए मामले दर्ज किए गए स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े बताते हैं कि भारत में कोविड-19 के मामले 4.5 करोड़ से अधिक हो चुके हैं. बिहार में भी कोरोना का नया वेरिएंट इंट्री हो चुकी है. प्रदेश में कोविड के तीन मरीज सामने आ चुके हैं. कोरोना का नया वेरिएंट आने के बाद लोगों के बीच काफी दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया. 

कोरोना के नए वेरिएंट आने के बाद पूरा स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है. इसी कड़ी में बांका सदर अस्पताल अलर्ट हो गया है. कोरोना के नए वेरिएंट आने के बाद बांका सदर अस्पताल में भी कोरोना जांच करना शुरू कर दिया है. प्रतिदिन 300लोगो की जांच की जा रही है. इसी दौरान कोविड जांच केंद्र जांच कर रहे कर्मियों ने बताया है कि लगातार कोरोना वायरस की जा रही है, लेकिन अभी तक कोई भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है. 

ये भी पढ़ें- थोड़ी सावधानी बरतें, वरना फिर आ सकता है मास्क और सैनिटाइजर वाला जमाना

बता दें कि कोरोना वायरस के नए जेएन.1 वेरिएंट (Coronavirus JN.1 Variant) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. इसको लेकर बांका सदर अस्पताल में कोविड से लडने की सारी तैयारी कर ली गई है. 20 बेड का कोविड वार्ड वनाया गया. सभी बेड पर ऑक्सीजन और वेंटीलेटर आदि की सुविधा  कर ली गई. ऑक्सीजन प्लांट तैयार है, जो प्रति मिनट 1000 LPM तैयार होता है.

ये भी पढ़ें- तनाव और डिप्रेशन से दूर रखेंगे ये 10 टिप्स, आप रहेंगे स्वस्थ और खुश

बता दें कि महाराष्ट्र में कोविड से संक्रमित एक युवक की जान बीते 24 घंटे के अंदर जा चुकी है. केरल में कोरोना का कहर अधिक देखने को मिल रहा है, जहां पिछले 24 घंटे के अंदर 125 से अधिक मामले सामने आए हैं. वहीं बिहार में भी लंबे समय के बाद कोरोना ने दस्तक दी है. दो दिन पूर्व में पटना में अलग-अलग जिले के दो कोरोना मरीज पाए गए तो विशेष सतर्कता बरतने की सलाह दी गई. वहीं अब एक और कोरोना मरीज बिहार में मिलने से चिंता बढ़ी है. गोपालगंज की एक महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है.

Trending news