धनबाद से फिर से शुरू हुई भारत जोड़ो न्याय यात्रा, जोरदार ढंग से किया गया राहुल गांधी का स्वागत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2093611

धनबाद से फिर से शुरू हुई भारत जोड़ो न्याय यात्रा, जोरदार ढंग से किया गया राहुल गांधी का स्वागत

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा रविवार को धनबाद से फिर शुरू हुई. इस यात्रा का झारखंड में यह तीसरा दिन है.

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

धनबाद: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा रविवार को धनबाद से फिर शुरू हुई. इस यात्रा का झारखंड में यह तीसरा दिन है. धनबाद के टुंडी प्रखंड में रात्रि विश्राम के बाद यात्रा रविवार को धनबाद शहर के गोविंदपुर से फिर शुरू हुई.

'हम धनबाद में हैं और हम बोकारो जाएंगे'

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा, 'आज, हम धनबाद में हैं और हम बोकारो जाएंगे.' उन्होंने बताया कि बोकारो इस्पात शहर के नाम से भी प्रसिद्ध है. रमेश ने कहा, 'ये पंडित जवाहरलाल नेहरू (पूर्व प्रधानमंत्री) द्वारा बनाए स्मारक हैं. जब लोग कहते हैं कि हमने 70 वर्षों में क्या किया...भिलाई, राउरकेला, दुर्गापुर, भाखड़ा नांगल, बोकारो, धनबाद, बरौनी, सिंदरी- ये सभी भारत के आर्थिक विकास के स्मारक हैं.' 

कांग्रेस की झारखंड इकाई के उपाध्यक्ष ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि गोविंदपुर से शुरू हुई यात्रा सरायढेला, आईआईटी-आईएसएम गेट, रणधीर वर्मा चौक, रेलवे स्टेशन के समीप श्रमिक चौक से गुजरेगी और बैंक मोड़ पहुंचेगी जहां एक सार्वजनिक रैली होगी. इसके बाद यात्रा बोकारो इस्पात शहर की ओर बढ़ेगी. बोकारो में दोपहर के भोजन के लिए रुकने के बाद यात्रा दोपहर करीब दो बजे जेना मोड़ से फिर शुरू होगी. 

राहुल गांधी रविवार को रामगढ़ जिले में रात्रि विश्राम के लिए रुकेंगे. यात्रा दो चरणों में आठ दिन तक राज्य के 13 जिलों में 804 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. भारत जोड़ो न्याय यात्रा 67 दिनों में 6,713 किलोमीटर की दूरी तय करेगी और 15 राज्यों के 110 जिलों से होते हुए 20 मार्च को मुंबई में समाप्त होगी. 

बता दें कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने झारखंड के देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ धाम में पूजा-अर्चना की थी. इस दौरान उन्होंने कहा था वो मोहब्बत की दुकान खोलने झारखंड आए हैं. हम भारत जोड़ो न्याय यात्रा में सबको जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं.

(इनपुट भाषा के साथ) 

Trending news