Jharkhand News: जमशेदपुर के लिए 936 करोड़ रुपये की एलिवेटेड रोड परियोजना को केंद्र सरकार ने दी मंजूरी, पढ़ें पूरी खबर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2147283

Jharkhand News: जमशेदपुर के लिए 936 करोड़ रुपये की एलिवेटेड रोड परियोजना को केंद्र सरकार ने दी मंजूरी, पढ़ें पूरी खबर

Jharkhand News:केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Highways Minister Nitin Gadkari) ने कहा था कि गुजरात में नई राजमार्ग परियोजनाएं शुरू करने के लिए 1,532.97 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई है, जिससे प्रमुख इलाकों में भीड़ कम होगी और समय बचेगा. 

नितिन गडकरी, केंद्रीय मंत्री, सड़क परिवहन और राजमार्ग

Jharkhand News: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Union Road Transport and Highways Minister Nitin Gadkari) ने 8 मार्च, 2024 दिन शुक्रवार को घोषणा की कि झारखंड के जमशेदपुर शहर में 936.26 करोड़ रुपये की लागत से राष्ट्रीय राजमार्ग-33 (नया-18) के कालीमंदिर-डिमना चौक-बालीगुमा खंड पर 10 किमी लंबे 4-लेन एलिवेटेड कॉरिडोर के निर्माण को मंजूरी दी गई है. 

शहर में ट्रैफिक जाम कम होगा और सड़कें सुरक्षित होंगी

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Highways Minister Nitin Gadkari) ने कहा कि नई सड़क पर स्थानीय यातायात को अलग करने के लिए चार-लेन सिंगल-एलिवेटेड सड़क के रूप में विकसित करने की परिकल्पना की गई है, जिससे शहर में ट्रैफिक जाम कम होगा और सड़कें सुरक्षित होंगी.

​यह भी पढ़ें:बिहार भाजपा के लिए K.G.F साबित हो रही चंपारण की धरती, 1989 के बाद से बादशाहत कायम

प्रमुख इलाकों में भीड़ कम होगी और समय बचेगा

इससे पहले केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Highways Minister Nitin Gadkari) ने कहा था कि गुजरात में नई राजमार्ग परियोजनाएं शुरू करने के लिए 1,532.97 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई है, जिससे प्रमुख इलाकों में भीड़ कम होगी और समय बचेगा. 

यह भी पढ़ें:नीतीश सरकार की मुसीबत बढ़ा रहे गोपाल मंडल, बोले-SP नाजायज है, नहीं हटाया तो...

प्रारंभिक परियोजना में 625.58 करोड़ रुपये का निवेश

उन्होंने (Highways Minister Nitin Gadkari) कहा कि प्रारंभिक परियोजना में 625.58 करोड़ रुपये के निवेश के साथ गुजरात के मोरबी जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग-151-ए के 12.4 किमी लंबे ड्रोल से अमरान खंड को 4-लेन करना शामिल है.

इनपुट: आईएएनएस

यह भी पढ़ें:पटना में किया इतना बड़ा जलसा फिर भी तेजस्वी यादव को क्यों नहीं मिल रहे सहयोगी दल?

Trending news