Jamshedpur News: हिंदू छात्रा को मांस भरा पराठा खिलाने पर विवाद, स्कूलों में टिफिन में नॉनवेज पर रोक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1776801

Jamshedpur News: हिंदू छात्रा को मांस भरा पराठा खिलाने पर विवाद, स्कूलों में टिफिन में नॉनवेज पर रोक

Jamshedpur News: मामला संज्ञान में आने के बाद जिला शिक्षा अधीक्षक नीशु कुमारी ने स्कूल प्रबंधन से जवाब मांगा और उन्हें तलब किया. स्कूल के प्रिंसिपल ने कहा कि दोनों बच्चियां चौथी कक्षा की छात्राएं है. अक्सर बच्चे टिफिन शेयर करते हैं. उसी दौरान ऐसा हुआ.

हिंदू छात्रा को मांस भरा पराठा खिलाने पर विवाद

Jamshedpur News: जमशेदपुर के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में टिफिन में नॉनवेज लाने की इजाजत नहीं होगी. शहर के एक स्कूल में हिंदू छात्रा को उसकी सहेली द्वारा कथित तौर पर प्रतिबंधित मांस खिला दिए जाने के विवाद के बाद यह निर्णय लिया गया है. पूर्वी सिंहभूम जिले की जिला शिक्षा अधीक्षक नीशु कुमारी ने यह निर्देश दिया है.

मामला शहर के मानगो स्थित सिम्बॉयोसिस पब्लिक स्कूल का है. आरोप है कि क्लास फोर में पढ़ने वाली हिंदू छात्रा को उसकी मुस्लिम क्लासमेट ने बीते शुक्रवार को टिफिन आवर में प्रतिबंधित मांस खिला दिया. हिंदू छात्रा रोती हुई घर पहुंची. इस पर उसके परिजनों ने स्कूल पहुंचकर शिकायत की. मामले ने तूल पकड़ा तो स्कूल प्रबंधन ने मांस खिलाने वाली छात्रा को जहां स्कूल से निष्कासित कर दिया, वहीं प्रभावित छात्रा के परिजनों ने अपनी बच्ची को इस स्कूल में पढ़ाने से अनिच्छा जाहिर करते हुए टीसी (ट्रांसफर सर्टिफिकेट) मांग लिया.

ये भी पढ़ें:Jharkhand Crime: झारखंड में RSS कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

मामला संज्ञान में आने के बाद जिला शिक्षा अधीक्षक नीशु कुमारी ने स्कूल प्रबंधन से जवाब मांगा और उन्हें तलब किया. स्कूल के प्रिंसिपल ने कहा कि दोनों बच्चियां चौथी कक्षा की छात्राएं है. अक्सर बच्चे टिफिन शेयर करते हैं. उसी दौरान ऐसा हुआ. दोनों ने जान-बूझकर यह काम नहीं किया है. स्कूल में ऐसी घटना आगे ना हो, इस पर विशेष ध्यान दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Modi Government: इस साल सरकार आपको क्या-क्या देने जा रही है, देखिए पूरी लिस्ट

बहरहाल, इस घटना के बाद पूर्वी सिंहभूम की जिला शिक्षा अधिकारी ने जमशेदपुर के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में टिफिन में नॉनवेज लाने पर रोक लगाने का निर्देश जारी किया है. इसे लेकर विभाग गाइडलाइन तैयार कर रहा है. बताया गया है कि स्कूलों में जंक फूड को लेकर भी एडवाइजरी जारी की जाएगी.

इनपुट-आईएएनएस 

Trending news