Jharkhand News: झारखंड में हाथियों का आतंक, 26 वर्षीय व्यक्ति को कुचला, मौत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1968237

Jharkhand News: झारखंड में हाथियों का आतंक, 26 वर्षीय व्यक्ति को कुचला, मौत

Jharkhand News: वनाच्छादित झारखंड में हाथियों के आतंक की खबरें कोई नई नहीं है. यहां से लगातार हाथियों के द्वारा लोगों को जान से मारने या घायल कर देने की खबरें लगातार आती रहती है.

फाइल फोटो

जमशेदपुर: Jharkhand News: वनाच्छादित झारखंड में हाथियों के आतंक की खबरें कोई नई नहीं है. यहां से लगातार हाथियों के द्वारा लोगों को जान से मारने या घायल कर देने की खबरें लगातार आती रहती है. इसी क्रम में झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले में हाथियों के एक झुंड ने 26 वर्षीय एक व्यक्ति को कुचल दिया. 

पुलिस ने रविवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि यह घटना घाटशिला मंडल के चाकुलिया वन क्षेत्र में सुनसुनिया गांव के पास शनिवार शाम को हुई जब संतोष मुंडा शौच के लिए घर से बाहर गया था. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: अस्ताचलगामी सूर्य को सीएम नीतीश कुमार ने अपने आवास पर दिया अर्घ्य

पुलिस ने बताया कि मुंडा ने झुंड को देखकर भागने की कोशिश की लेकिन उस पर हाथियों ने हमला कर दिया. उन्होंने बताया कि पीड़ित को करीब के अस्पताल ले जाया गया. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मुंडा के पिता की कुछ महीनों पहले ही मृत्यु हुई थी और वह परिवार में अकेला कमाने वाला था. हाथियों ने आसपास के इलाके में मौजूद फसल को भी नुकसान पहुंचाया. 

14 नवंबर को भी पश्चिमी सिंहभूम में हाथियों के झुंड ने एक व्यक्ति की जान ले ली थी. मृत व्यक्ति की पहचान बसिरा गांव के गड़ासाई टोला के नारद मुंडा (उम्र 55 वर्ष) के रूप में की गई थी. उस दिन दोपहर करीब तीन बजे वह अपने खेत से धान काटकर गांव लौट रहा था. जंगल के किनारे से घर लौटने के क्रम में हाथियों के झुंड ने उस व्यक्ति पर हमला कर दिया था. इतना ही नहीं, एक हाथी ने तो उस व्यक्ति को सूंड से पकड़ कर जमीन में पटक दिया था. जिसमें उसकी मौत हो गई थी. 

इससे पहले झारखंड केगुमला में 21 अक्टूबर शनिवार को 52 साल के दुखन नगेसिया को जंगली हाथी ने बुरी तरह कुचल दिया जिससे उसकी मौत हो गई थी. परिजनों ने बताया था कि दुखन नगेसिया रोज की भांति मवेशियों को चारा डालने की तैयारी कर रहे थे. इसी बीच जैसे वह घर से बाहर निकले. जंगली हाथी ने उनपर हमला कर दिया और उनकी मौत हो गई. 

(इनपुट- भाषा)

 

Trending news