MGM अस्पताल की सुरक्षा अब सीसीटीवी के हवाले, परिसर में कुल 80 लगाए कैमरे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2182159

MGM अस्पताल की सुरक्षा अब सीसीटीवी के हवाले, परिसर में कुल 80 लगाए कैमरे

Jharkhand News: अस्पताल के अधीक्षक ने कहा कि पूरे कमरे की सुरक्षा आप सीसीटीवी कैमरे से रखी जा रही है. जिसमें मरीज की हो रही सामानों की चोरी पर लगाम लगेगा, तो वहीं अस्पताल में आए दिन डॉक्टर या नर्स की ड्यूटी में कोई लापरवाही ना करें उस पर भी विशेष नजर रहेगी.

MGM अस्पताल की सुरक्षा अब सीसीटीवी के हवाले, परिसर में कुल 80 लगाए कैमरे

जमशेदपुर: कोल्हान के सबसे बड़े अस्पताल जमशेदपुर का एमजीएम अस्पताल की सुरक्षा अब सीसीटीवी कैमरे के हवाले की गई है. पूरे अस्पताल परिसर में कुल 80 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है. अस्पताल में हो रही चोरी के साथ ही डॉक्टर पर लग रहे लापरवाही के आरोप पर भी विशेष रूप से नजर रखी जाएगी. अस्पताल प्रबंधन सीसीटीवी कैमरे से हर पल कि अस्पताल के चप्पे चप्पे पर नजर रखेगा. अस्पताल प्रबंधन ने कैमरे पर नजर रखने के लिए एक टीम का गठन किया है, मरीजों की परेशानी के साथ डॉक्टर और नर्स की लापरवाही पर भी नजर रखी जाएगी.

इसके अलावा बता दें कि जमशेदपुर में निजी अस्पताल से कई गुना बेहतर अब सरकारी एमजीएम अस्पताल हो रहा है. निजी अस्पताल की व्यवस्था अब सरकारी अस्पताल में देखने को मिल रही है. अब अस्पताल में मरीज से मिलने जाने के लिए पास की जरूरत होगी. अस्पताल के अधीक्षक ने कहा कि पूरे कमरे की सुरक्षा आप सीसीटीवी कैमरे से रखी जा रही है. जिसमें मरीज की हो रही सामानों की चोरी पर लगाम लगेगा, तो वहीं अस्पताल में आए दिन डॉक्टर या नर्स की ड्यूटी में कोई लापरवाही ना करें उस पर भी विशेष नजर रहेगी. अस्पताल प्रबंधन की एक टीम सीसीटीवी कैमरे से लापरवाह लोगों पर कड़ी कार्रवाई करेगी. अब मरीज के साथ सिर्फ एक ही व्यक्ति उसके बेड के पास जा सकेगा. जिससे अस्पताल के वार्डों में भीड़ नहीं दिखेगी. मरीज को देखने के लिए अस्पताल में सुबह शाम समय दिया गया है. इस समय परिजन अपने मरीज से मिल सकेंगे.

साथ ही बता दें कि अस्पताल कैंपस में एंबुलेंस और डॉक्टर के वाहनों को छोड़ अन्य वाहन का प्रवेश बंद कर दिया गया है. एमजीएम हॉस्पिटल को बेहतर करने का प्रयास जारी है, वहीं पूरे अस्पताल कैंपस में बड़े-बड़े होर्डिंग लगाए गए हैं. इन सभी की जानकारी आम लोगों को मिल सके. अस्पताल में किए गए इस प्रयास का आम लोगों ने भी सराहना की है, उन लोगों ने कहा कि मरीजों की सामानों की चोरी पर लगाम लगेगी तो वहीं दूसरी तरफ डॉक्टर की मनमानी भी पूरी तरह से बंद होगी.

इनपुट- राजकुमार सूरज

ये भी पढ़िए-  अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के छह सदस्य गिरफ्तार, चोरी के हाईवा और प्रयुक्त कार बरामद

 

Trending news