जमशेदपुर में अवैध निर्माण पर चला प्रशासन का पीला पंजा, हाई कोर्ट के निर्देश के बाद कार्रवाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1714586

जमशेदपुर में अवैध निर्माण पर चला प्रशासन का पीला पंजा, हाई कोर्ट के निर्देश के बाद कार्रवाई

Jharkhand news: हाई कोर्ट के निर्देश के बाद जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति के अधिकारी रेस में आ गए हैं, जेएनएसी की कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी है. शहर के तमाम बड़े अपार्टमेंट और मॉल में पार्किंग की व्यवस्था दुरुस्त करने का काम किया जा रहा है.

जमशेदपुर में अवैध निर्माण पर चला प्रशासन का पीला पंजा, हाई कोर्ट के निर्देश के बाद कार्रवाई

जमशेदपुर: Jharkhand news: हाई कोर्ट के निर्देश के बाद जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति के अधिकारी रेस में आ गए हैं, जेएनएसी की कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी है. शहर के तमाम बड़े अपार्टमेंट और मॉल में पार्किंग की व्यवस्था दुरुस्त करने का काम किया जा रहा है. बता दें कि जमशेदपुर शहर के बिष्टुपुर, साकची, बिष्टुपुर बाजार समेत अन्य बाजार और अन्य क्षेत्रों में बड़े-बड़े अपार्टमेंट और मॉल बनाए गए थे. जहां पार्किंग की व्यवस्था ना कर वहां व्यापार किया जा रहा था. जिसके बाद जमशेदपुर के लोगों ने इस मामले को लेकर हाईकोर्ट में पीआईएल दर्ज कराई थी. हाईकोर्ट ने जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति को फटकार लगाते हुए जल्द से जल्द कार्यवाही करने का आदेश दिया था. जिसके बाद जेनेसी द्वारा लगातार शहर के बड़े अपार्टमेंट और बड़े उद्योगपति को अपनी बिल्डिंग में नीचे पार्किंग की व्यवस्था सुचारू रूप से शुरू करने का निर्देश दिया था.

हालांकि इस निर्देश का पालन नहीं किया जा रहा था जिसके बाद आज से जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति के अधिकारी एक्शन में आ गए और बुलडोजर लेकर साक्षी बिष्टुपुर कई बाजारों में कार्रवाई करते हुए बिल्डिंग के नीचे पार्किंग की जगह व्यवसाय और दुकान को तोड़ा गया और सामान जब्त किया गया, इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल और मजिस्ट्रेट के साथ विशेष पदाधिकारी भी मौजूद रहे. वहीं इस कार्रवाई पर व्यापारी का कहना है कि हाईकोर्ट के आदेश का हम सम्मान करते हैं, मगर जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति द्वारा जो कार्रवाई की जा रही है, वह कार्रवाई सामान्य रूप से हो और सबके लिए कार्रवाई हो, सिर्फ एक या दो लोगों पर कार्रवाई करके अधिकारी अपना पीट थपथपाई जा रही है.

जमशेदपुर में लगातार बड़े-बड़े अपार्टमेंट बनाए जा रहे थे और उस अपार्टमेंट में पार्किंग की जगह दुकान और व्यापार किया जा रहा था जिसकी वजह से जो लोग फ्लैट या हम लोग आते थे वहां पार्किंग की सुविधा नहीं होने के कारण अपनी गाड़ियों को सड़क पर लगा दिया करते थे. जिससे शहर में कई जगह पर जाम की समस्या और सड़क हादसे हो रहे थे. हालांकि हाईकोर्ट की फटकार के बाद जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति कार्रवाई शुरू की है मगर देखना यह है कि इस कार्रवाई का असर क्या कुछ देखने को मिलता है.

इनपुट- आशीष तिवारी

ये भी पढ़ें- CSK Vs GT Final: फाइनल मुकाबले में मैदान पर उतरते ही धोनी रचेंगे इतिहास, बनेंगे इकलौते खिलाड़ी

Trending news