Jharkhand News: 50 महादलित परिवारों को गांव से निकालने के विरोध में आजसू का पैदल मार्च
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1334090

Jharkhand News: 50 महादलित परिवारों को गांव से निकालने के विरोध में आजसू का पैदल मार्च

Jharkhand News: बीते दिनों झारखंड के पलामू जिले में विशेष समुदाय के लोगों के द्वारा 50 महादलित परिवारों के घरों को ध्वस्त कर दिया गया था. जिसके बाद इस मामले को लेकर खूब राजनीति हुई. इस मामले में राज्यपाल ने भी स्वतः संज्ञान लेते हुए जांच की रिपोर्ट मांगी थी.

Jharkhand News: 50 महादलित परिवारों को गांव से निकालने के विरोध में आजसू का पैदल मार्च

रामगढ़:Jharkhand News: बीते दिनों झारखंड के पलामू जिले में विशेष समुदाय के लोगों के द्वारा 50 महादलित परिवारों के घरों को ध्वस्त कर दिया गया था. जिसके बाद इस मामले को लेकर खूब राजनीति हुई. इस मामले में राज्यपाल ने भी स्वतः संज्ञान लेते हुए जांच की रिपोर्ट मांगी थी. पूरा मामला जिले के पांडू थाना क्षेत्र का है. पूरे राज्य में इस घटना को लेकर विरोध हुआ.

झारखंड गठन के बाद ऐसा पहली बार हुआ
झारखंड के रामगढ़ जिले पलामू के विश्रामपुर पांडू प्रखंड में 50 महादलित परिवारों को विशेष समुदाय के दबंगों के द्वारा जबरन घर तोड़कर गांव से बाहर निकालने को लेकर अखिल भारतीय अनुसूचित जाति महासभा आजसू पार्टी की ओर से पैदल मार्च निकाला गया. आजसू के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए रामगढ़ में बाजार टांड से लेकर सुभाष चौक तक पैदल मार्च निकाला. बड़कागांव विधानसभा प्रभारी रोशन लाल चौधरी ने कहा कि सरकार बनने के बाद वर्तमान समय में कानून व्यवस्था इतनी गिर गई है. झारखंड गठन के बाद ऐसा पहली बार हुआ है. 

ये भी पढ़ें- 8 वर्षीय बच्ची की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को लेकर ग्रामीणों ने काटा बवाल, पुलिस जांच में जुटी

आजसू आंदोलन करने को बाध्य
रोशन लाल चौधरी ने आगे कहा कि वर्तमान समय में झारखंड सरकार रायगढ़, छत्तीसगढ़ में पिकनिक मना रही है. मौज कर रही है. सरकार फाइव स्टार होटल में मस्ती कर रही है. सरकार एक महीने के लिए चार्टर्ड विमान भाड़े में लेकर घूम रही है. गरीब के पैसों से सरकार इस तरह का काम कर रही है. पलामू के विश्रामपुर पांडू प्रखंड में 50 महादलित परिवारों को दबंगों के द्वारा जबरन घर तोड़कर गांव से बाहर निकाल दिया गया है. सरकार को अविलंब उन्हें वापस बसाने का काम करना चाहिए, नहीं तो आजसू आंदोलन करने को बाध्य होगी. वहीं आजसू अनुसूचित जाति के जिला अध्यक्ष उत्तम पासवान ने कहा कि पलामू के विश्रामपुर पांडू प्रखंड में 50 महादलित परिवारों के घरों को जबरन तोड़कर बाहर निकाल दिया गया.  झारखण्ड सरकार अविलंब महादलितों के घर को बसाने का काम करें नहीं तो पार्टी जोरदार आंदोलन करेगी.

Trending news