एमजीएम अस्‍पताल में चूहों ने कुतरा शव, यहां मरीज ही नहीं मुर्दे के साथ भी होती है लापरवाही
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2199736

एमजीएम अस्‍पताल में चूहों ने कुतरा शव, यहां मरीज ही नहीं मुर्दे के साथ भी होती है लापरवाही

Jamshedpur News: चूहों ने शव को कई जगहों पर कुतर दिया था. जब इस पर अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर रविन्द्र कुमार से बात की गई तो उन्होंने रटा रटाया जवाब दिया. बताया जा रहा है कि दाईगुट्टू निवासी श्याम सिंह नामक मृतक व्यक्ति का शव अस्पताल के शीतगृह में रखा गया था. जिसे चूहों ने कुतर दिया है. इनकी मौत बुधवार को मौत हो गयी थी. 

एमजीएम अस्‍पताल में चूहों ने कुतरा शव

Jamshedpur: झारखंड के जमशेदपुर में बना कोल्हान का इकलौता सबसे बड़ा सरकारी मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल एक बार फिर से चर्चाओं में है. इस बार तो यहां पर लापरवाही की हद ही पार हो गई. इस अस्पताल में मरीज तो मरीज मुर्दे भी लापरवाही का शिकार होने लगे हैं. दरअसल, अस्पताल के शीतगृह में रखे गये शव को चूहों ने कुतर दिया है. अब मामले पर अस्पताल प्रबंधन सफाई देता फिर रहा है. 

मामले को जानिए
बताया जा रहा है कि दाईगुट्टू निवासी श्याम सिंह नामक मृतक व्यक्ति का शव अस्पताल के शीतगृह में रखा गया था. जिसे चूहों ने कुतर दिया है. इनकी मौत बुधवार को मौत हो गयी थी. 

मिली जानकारी के अनुसार, दाईगुट्टू के कृष्णा रोड निवासी श्याम सिंह किसी प्राइवेट कंपनी में काम करते थे. 9 अप्रैल दिन मंगलवार को किसी हादसे के शिकार हो गए थे. उन्हें एमजीएम अस्पताल लाया गया था. यहां से टीएमएच (TMH) रेफर कर दिया गया था. टीएमएच में भी इलाज नहीं हुआ. फिर उन्हें रांची रिम्स ले जाया गया. लेकिन रिम्स ने भी भर्ती लेने से इनकार कर दिया था. 

इसके बाद परिजन थक हार कर वापस एमजीएम अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां बुधवार को शयाम सिंह की मौत हो गई. उसके बाद परिजनों ने शव को शीतगृह में रखवा दिया. यहां चूहे ने मृतक के शरीर को कुतर दिया. आज जब परिजन शव लेने एमजीएम शीत गृह पहुंचे तो शव को देख कर परेशान हो गए. 

यह भी पढ़ें:डबल मर्डर में JMM के पूर्व विधायक पौलुस सुरीन को आजीवन कारावास की सजा

चूहों ने शव को कई जगहों पर कुतर दिया था. जब इस पर अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर रविन्द्र कुमार से बात की गई तो उन्होंने रटा रटाया जवाब दिया. अगर इस तरह की व्यवस्था सरकारी अस्पताल में हो तो यह साबित होता है कि झारखंड में गरीबों का कोई नही है.

रिपोर्ट: विकास चौधरी

Trending news