Yoga Day Special: जमशेदपुर के योग टीचर के पास बिना दवाई के स्वस्थ हो रहे मरीज, रात तक लगी रहती लोगों की भीड़
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1745533

Yoga Day Special: जमशेदपुर के योग टीचर के पास बिना दवाई के स्वस्थ हो रहे मरीज, रात तक लगी रहती लोगों की भीड़

Yoga Day Special:  देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रेरणा स्रोत बन रहे जमशेदपुर के अंशुल सरकार लोगों को योग से बीमारियों को खत्म कर उन्हें स्वस्थ कर रहे हैं. 

Yoga Day Special: जमशेदपुर के योग टीचर के पास बिना दवाई के स्वस्थ हो रहे मरीज, रात तक लगी रहती लोगों की भीड़

जमशेदपुर: Yoga Day Special: आपने कई बड़े-बड़े डॉक्टरों के बारे में तो सुना होगा कि कई बीमारियां ठीक कर देते हैं. मगर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रेरणा स्रोत बन रहे जमशेदपुर के अंशुल सरकार लोगों को योग से बीमारियों को खत्म कर उन्हें स्वस्थ कर रहे हैं. जमशेदपुर के कदमा नील सरोवर स्थित अंशुल सरकार करीब 30 सालों से योगा कर रहे हैं और इन्हें राष्ट्रपति समेत कई अवार्ड भी अंशुल सरकार को मिला है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हुए प्रेरित
आज अंशुल सरकार से कहते हैं कि जो वह है वह देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चलते हैं. उनका कहना है कि जिस तरह देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी योग को विश्व योग दिवस के रूप में तब्दील कर दिए हैं और लोग अब इस पर विश्वास करते हुए बच्चे हो या बुरे योग कर अपने शरीर की बुराइयों को खत्म कर रहे हैं. मैं और मेरी पत्नी के साथ मेरी बेटी भी योग करती हैं और हमने कई मेडल के साथ देश नहीं विदेशों में भी इस योग का डंका बजाया है. 

योगा सिखा कर करते है स्वस्थ
अंशुल सरकार ने अपनी बेटी का नाम भी योगा रखा है और इनका मकसद है कि योग करो बीमारी भगाओ के तहत शहर के लोगों को योगा कराते हैं. इनके कारवां में शहर के युवा भी शामिल होकर अन्य लोगों को योग सिखाते हैं. आज के मॉडल जमाने में जहां युवा मॉडलिंग या देश विदेश घूमने का लक्ष्य रखते हैं. मगर जमशेदपुर में अंशुल सरकार से जुड़ कर कई युवा लड़कियां बुजुर्ग लोगों को योगा सिखा कर उन्हें स्वस्थ करने का काम कर रही है. 

विदेशों में भी बजता है उनके योगा का डंका 
अंशुल सरकार से सिर्फ शहर के लोग ही नहीं देश समेत विदेशों से भी लोग योगा सिखाने उनके पास जाते हैं और यह निशुल्क सेवा देकर उन्हें स्वस्थ करते हैं. इनका कहना है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस तरह योग को विश्व स्तर पर पहुंचाया है. हर एक व्यक्ति आज योगा के प्रति जागरूक हो गया है. इसका पूरा श्रेय देश के प्रधानमंत्री हो जाता है. मैंने उनसे ही सीख लेकर इसे लगातार बढ़ाने का काम कर रहा हूं और मेरा पूरा कारवां बस लोगों को योग करवा कर बीमारी भगाने का काम कर रहा है.

बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक करवाते है योग
जहां एक तरफ योग टीचर अंशु सरकार और उनके ग्रुप के लोग बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक योग करवाते हैं तो वहीं दूसरी तरफ बीमारी से थक हार कर उन मरीजों का इलाज भी योग के जरिए अंशु सरकार अपने हाथों के जादू से उन्हें स्वस्थ कर उनके चेहरे पर खुशी लाने का काम कर रहे हैं. योग के साथ-साथ हर एक बीमारी को जड़ से उखाड़ने का काम योग के अलग-अलग तरीके से और करिश्माई हाथों के जादू से योग टीचर उन मरीजों को स्वस्थ कर रहे हैं.

दिन रात लगी रहती है भीड़
जमशेदपुर के इस योग टीचर के घर सुबह से लेकर रात तक लोगों की भीड़ लगी रहती है और योग टीचर अंशु सरकार प्रधानमंत्री के प्रेरणा स्रोत योगा को हर एक व्यक्ति तक पहुंचाने का काम कर रहे है और इनका दावा है कि बिना दवाई के लोग योग कर स्वस्थ हो सकते हैं. हालांकि इनके पास सिर्फ देश ही नहीं विदेशों से भी लोग योग करने आते हैं और इनका योग का डंका विदेशों तक बज रहा है. आज अंशु सरकार का बस एक ही मकसद है. 
इनपुट- आशीष कुमार तिवारी

यह भी पढ़ें- लू और प्रचंड गर्मी से मरने वालों की संख्या में हुई वृद्धि, श्मशान घाट पर 70 से 80 शवों का हो रहा है अंतिम संस्कार

Trending news