KK Pathak News: प्रशिक्षण संस्थान का निरीक्षण करने पहुंचे ACS केके पाठक, मेस इंचार्ज पर लगाया 50 हजार रुपये का जुर्माना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2157023

KK Pathak News: प्रशिक्षण संस्थान का निरीक्षण करने पहुंचे ACS केके पाठक, मेस इंचार्ज पर लगाया 50 हजार रुपये का जुर्माना

KK Pathak: बिहार में शिक्षा व्यवस्था में सुधार लाने को लेकर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक (ACS KK Pathak) लगातार बिहार के स्कूलों का औचक निरीक्षण कर रहे है. इसी कड़ी में गुरुवार की रात केके पाठक ने जहानाबाद पहुंच गए. 

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक

जहानाबाद: KK Pathak: बिहार में शिक्षा व्यवस्था में सुधार लाने को लेकर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक (ACS KK Pathak) लगातार बिहार के स्कूलों का औचक निरीक्षण कर रहे है. इसी कड़ी में गुरुवार की रात केके पाठक ने जहानाबाद पहुंच गए. जहां हुलासगंज प्रखंड के ढ़ोंगरा स्थित जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) का औचक निरीक्षण किया. 

केके पाठक के आने की सूचना मिलते ही शिक्षा विभाग के अधिकारियों एवं शिक्षकों के बीच हड़कंप मच गई. निरीक्षण के क्रम में ACS केके पाठक ने प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे शिक्षकों से खुलकर बात की और प्रशिक्षण से जुड़ी जानकारियां प्राप्त की. इस दौरान प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे टोला सेवकों से वार्ता की और कहा कि आप लोग गांव के बच्चों को स्कूल में बुलाकर पढ़ाया करें. आप लोगों को प्रशिक्षण इसलिए दिया जा रहा है कि अच्छे तरीके से बच्चों को शिक्षा दीक्षा देने का काम करें. 

उन्होंने कहा कि हर 6 महीने पर आप सभी लोगों को प्रशिक्षण दिया जाएगा. इस मौके पर एक शिक्षिका ने केके पाठक के समस्त अभिभावकों को जागरूक करने के गीत भी गया. इस दौरान उन्होंने डाइट कॉलेज का चारदीवारी का निर्माण करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि शिक्षा में लगातार सुधार हो रहा है. शिक्षकों एवं टोला सेवकों का कर्तव्य है कि हर हाल में विद्यालय में बच्चों को पहुंचना है. बच्चे पढ़ेंगे तो बेहतर समाज का निर्माण होगा. 

इस मौके पर टोला सेवकों द्वारा कुछ मांग भी रखी गई. जिस पर उन्होंने विचार करने की बात कहीं. वहीं ग्रामीणों ने मेस इंचार्ज द्वारा डाइट कॉलेज के बगल में गंदगी फैलाने का आरोप लगाया. ग्रामीण की बात सुनकर ACS केके पाठक मेस इंचार्ज पर बिफर पड़े और उन्होंने तत्काल 50 हजार रुपए जुर्माना लगाने का निर्देश दिया. 

बताते चले कि जैसे ही शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव की आने की भनक ग्रामीणों को लगी तो बड़ी संख्या में ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए और अपने गांव में हाई स्कूल खुलवाने की मांग करने लगे. इस दौरान जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया कि इसकी जांच कर उचित निर्णय लिया जाए. इस मौके पर डीएम अलंकृत पांडे और जिला शिक्षा पदाधिकारी रश्मि रेखा एवं शिक्षा विभाग के कई पदाधिकारी मौजूद थे.

इनपुट- मुकेश कुमार, जहानाबाद 

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव से पहले बिहार सरकार का बड़ा फैसला, 153 डीएसपी का किया गया तबादला

Trending news