BPSC Teacher Exam: शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर किसी ने स्टेशन पर बिताई रात, किसी ने बैठे-बैठे किया सुबह का इंतजार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2157065

BPSC Teacher Exam: शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर किसी ने स्टेशन पर बिताई रात, किसी ने बैठे-बैठे किया सुबह का इंतजार

BPSC Teacher Exam: BPSC के माध्यम से ली जाने वाली शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर जहानाबाद में परीक्षार्थियों की भारी भीड़ देखी जा रही है. परीक्षार्थियों की भीड़ इस कदर है कि इस छोटे से जिले में तमाम होटल और रेस्ट हाउस हाउसफुल हो गए हैं. 

किसी ने स्टेशन पर बिताई रात, किसी ने बैठे-बैठे किया सुबह का इंतजार

जहानाबादः BPSC Teacher Exam: BPSC के माध्यम से ली जाने वाली शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर जहानाबाद में परीक्षार्थियों की भारी भीड़ देखी जा रही है. परीक्षार्थियों की भीड़ इस कदर है कि इस छोटे से जिले में तमाम होटल और रेस्ट हाउस हाउसफुल हो गए हैं या इसे ऐसे कहा जा सकता है कि जितनी परीक्षार्थियों की भीड़ जहानाबाद में देखी जा रही है. उसके सामने रेस्ट हाउस एवं होटल कम पड़ गए हैं. 

ऐसी स्थिति में परीक्षार्थियों को रेलवे स्टेशन पर ही अपना डेरा जमाए हुए हैं. महिला एवं पुरुष अभ्यर्थी किसी तरह से रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर खुले आसमान के नीचे रात बिताने को मजबूर है. लेकिन, जिला प्रशासन द्वारा कोई ठोस इंतजाम नहीं किये गए है. जिससे अभ्यर्थी मन ही मन सरकार की इस व्यवस्था को कोस रहे हैं.

यूपी से परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों ने बताया कि BPSC के माध्यम से होने वाले शिक्षक भर्ती की परीक्षा देने जहानाबाद आए हैं. जहानाबाद के होटल एवं रेस्ट हाउस लगभग फुल हो गए हैं. रेस्ट हाउस एवं होटल वाले मनमाना किराया वसूल रहे हैं. होटल एवं रेस्ट हाउस वाले दुगना और तीन गुना किराया ले रहे हैं. ऐसी स्थिति में हम लोग रेलवे स्टेशन पर ही रात गुजारने को मजबूर हैं. 

जिला प्रशासन के द्वारा भले ही जहानाबाद में कई परीक्षा केंद्र बीपीएससी के माध्यम से होने वाले शिक्षक की परीक्षा को लेकर बनाए गए है. लेकिन, परीक्षार्थियों के ठहरने के लिए किसी प्रकार का कोई इंतजाम नहीं किया गया है. परीक्षार्थियों के बीच जिला प्रशासन के प्रति थोड़ी नाराजगी देखी जा रही है. अब सवाल यह उठता है कि जब रात में परीक्षार्थी खुले आसमान के नीचे रेलवे प्लेटफार्म पर रात गुजारेंगे तो सुबह परीक्षा कैसे दे पाएंगे. 

परीक्षार्थियों ने बताया कि हम लोग किसी तरह से ट्रेन में भारी भीड़ होने के बावजूद जहानाबाद पहुंच गए. लेकिन, यहां ठहरने की कोई व्यवस्था नहीं है. ऐसी स्थिति में हम लोगों को प्लेटफार्म पर ही रात गुजारनी पड़ रही है. इधर रेल पुलिस के जवान ने भी इस बात को कबूल करते हुए बताया कि होटल एवं रेस्ट हाउस नहीं रहने के कारण महिला एवं पुरुष परीक्षार्थी स्टेशन के प्लेटफार्म पर ही रात गुजार रहे हैं. ऐसी स्थिति में हम लोगों को रात भर ड्यूटी देनी पड़ी.
इनपुट - मुकेश कुमार 

यह भी पढ़ें- KK Pathak News: प्रशिक्षण संस्थान का निरीक्षण करने पहुंचे ACS केके पाठक, मेस इंचार्ज पर लगाया 50 हजार रुपये का जुर्माना

Trending news