Vegetable Price Hike: बढ़े तापमान से सब्जियों के दामों में हुई वृद्धि, भाव बढ़ने से बिगड़ा घर का बजट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2228321

Vegetable Price Hike: बढ़े तापमान से सब्जियों के दामों में हुई वृद्धि, भाव बढ़ने से बिगड़ा घर का बजट

Jehanabad Vegetable Price Hike बिहार में इन दिनों गर्मी ने अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है. तेज धूप के साथ-साथ पछुआ हवा की मार से इंसान तो परेशान हो ही रहे है. इसके साथ ही घर के किचन के बजट पर भी असर पड़ने लगा है. जिससे लोगों पर अब दोहरी मार पड़ने लगी है. 

बढ़े तापमान से सब्जियों के दामों में हुई वृद्धि

जहानाबाद: Jehanabad Vegetable Price Hike बिहार में इन दिनों गर्मी ने अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है. तेज धूप के साथ-साथ पछुआ हवा की मार से इंसान तो परेशान हो ही रहे है. इसके साथ ही घर के किचन के बजट पर भी असर पड़ने लगा है. जिससे लोगों पर अब दोहरी मार पड़ने लगी है. 

मौसम बदलाव के साथ ही सब्जियों के दाम भी आसमान छूने लगे है. जहानाबाद की सब्जी मंडी में पिछले कई दिनों से हरी सब्जियों के दामों में वृद्धि देखने को मिल रही है. जिससे आम आवाम परेशान है. दुकानदारों का कहना है कि प्रचंड गर्मी और लू की वजह से सब्जियों के दामों में वृद्धि हुई है. तो वहीं स्थानीय लोग इसे मंहगाई की नजर से देख रहे है. 

सब्जी खरीद रहे लोगों ने बताया कि भीषण गर्मी और लू की वजह से सब्जियों के दामों में वृद्धि हुई है. पहले परवल 40 रुपये किलो था जो अब 60 रुपये किलो मिल रहा है. वहीं भिंडी 20 रुपये की थी जो अब 40 रुपये किलो मिल रही है. जबकि नेनुआ 40 रुपये किलो था तो अब बढ़कर 60 रुपये किलो हो गया है. जिसके वजह से लोग अपनी जरूरत के अनुसार ही खरीदारी कर रहे है. पहले जहां लोग हरी सब्जियों की एक किलो की खरीदारी करते थे. वहीं आज महंगाई के कारण कम खरीद रहे है. 

वहीं एक ग्राहक ने बताया कि हरी सब्जियों के दामों में वृद्धि तो हुई है लेकिन सब्जी जरूरी भी है, इसलिए खरीदारी कर रहे है. इधर दुकानदारों ने बताया कि बढ़ती गर्मी और लू के कारण हरी सब्जियों के दामों में वृद्धि हुई है. गर्मी और लू के कारण सिंचाई के अभाव में हरी सब्जियों के पौधे सुख रहे है. गर्मी इतनी ज्यादा हो रही है कि रख रखाव के अभाव में स्ट्रॉक में भी सब्जियां सुख रही है. जिसके कारण दामों के वृद्धि हुई है. वहीं दुकानदारों की माने तो सब्जी के दामों में हुई वृद्धि से ग्राहक अपनी जरूरत के हिसाब से खरीदारी कर रहे है. बड़ी हुई कीमतों की वजह से लोगों के घरेलू बजट पर भी असर दिख रहा है.
इनपुट- मुकेश कुमार, जहानाबाद 

यह भी पढ़ें- Sunil Kumar Nomination: 3 मई को अपना नामांकन करेंगे सुनील कुमार, वाल्मीकि नगर से JDU ने फिर दिया है टिकट​

 

Trending news