Kaimur News: पति-पत्नी बनकर शराब की कर रहे थे तस्करी, पुलिस ने जब्त की 2384 बोतल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2154092

Kaimur News: पति-पत्नी बनकर शराब की कर रहे थे तस्करी, पुलिस ने जब्त की 2384 बोतल

Bihar News: उत्पाद विभाग के एक्साइज इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश से सटे बिहार के बॉर्डर ककरैत चेक पोस्ट पर वाहनों की जांच की जा रही थी. इसी क्रम में एक स्विफ्ट कार वाहन जांच अभियान देख तेजी से भागने लगा.

Kaimur News: पति-पत्नी बनकर शराब की कर रही थे तस्करी, पुलिस ने जब्त की 2384  बोतल

कैमूर: कैमूर जिले के उत्तर प्रदेश के बॉर्डर से सटे ककरैत चेक पोस्ट से उत्पाद विभाग की टीम ने एक कार से 2384 बोतल अंग्रेजी शराब जब्त की है. पुलिस के अनुसार कुल 429 लीटर शराब बताई जा रही है. जिसका बाजार मूल्य लगभग साढ़े तीन लाख रुपए है. दरअसल, होली में खपाने के लिए शराब की खेप लाई जा रही थी.

पुलिस के अनुसार बता दें कि बुधवार को कार्रवाई करते हुए उत्पाद विभाग की टीम ने एक महिला और एक पुरुष को गिरफ्तार कर लिया है. प्रारंभिक पूछताछ में दोनों अपने आप को पति-पत्नी बता रहे थे, जब पुलिस ने सख्ती बरता तो महिला ने अपना पहचान उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के डिहवा गांव निवासी रिया सिंह और कार चला रहे तस्कर बिहार के समस्तीपुर जिले के आलमपुर सिमरी गांव निवासी फिरोज आलम बताया जा रहा है. दोनों हरियाणा के मंदसौर से स्विफ्ट कार में शराब भरकर बिहार के हाजीपुर जा रहे थे. इसके पहले भी इन लोगों द्वारा शराब की खेप बिहार में पहुंच चुकी है. वही उत्पाद विभाग की टीम दोनों को गिरफ्तार कर आगे की कानूनी कार्रवाई कर रही है.

उत्पाद विभाग के एक्साइज इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश से सटे बिहार के बॉर्डर ककरैत चेक पोस्ट पर वाहनों की जांच की जा रही थी. इसी क्रम में एक स्विफ्ट कार वाहन जांच अभियान देख तेजी से भागने लगा. उसका पीछा कर जब उसे रुकवाया गया तो दोनों अपने आप को पति-पत्नी बताएं. वाहन की तलाशी लेने के दौरान वाहन के अंदर से 384 बोतल अंग्रेजी शराब विभिन्न ब्रांडों के बरामद हुए. इसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों पति-पत्नी नहीं है बल्कि शराब तस्कर हैं. शराब तस्करी के लिए एक दूसरे के साथ आए थे. इसके पहले भी कई खेप उन लोगों द्वारा बिहार में पहुंचाया जा चुका है, दोनों को जेल भेजा जा रहा है.

इनपुट- मुकुल जायसवाल

ये भी पढ़िए- Sadar Hospital News: दो बच्चों के विवाद में युवक के साथ हुई मारपीट, घायल की अस्पताल में मौत

 

Trending news