Lok Sabha Election 2024: लातेहार डीसी गरिमा सिंह ने मतदान जागरूकता कैंडल मार्च का किया आयोजन, मतदाता को दिलाई शपथ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2186552

Lok Sabha Election 2024: लातेहार डीसी गरिमा सिंह ने मतदान जागरूकता कैंडल मार्च का किया आयोजन, मतदाता को दिलाई शपथ

Lok Sabha Election 2024: झारखंड में लातेहार लोकसभा निर्वाचन 2024 में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित कराने को लेकर लातेहार डीसी गरिमा सिंह ने पूरी तरह से कमर कस ली है और मतदाताओं में जागरूकता लाने को लेकर समाहरणालय परिसर में मतदाता जागरूकता कैंडल मार्च का आयोजन किया गया. 

लातेहार डीसी गरिमा सिंह ने मतदान जागरूकता कैंडल मार्च का किया आयोजन

लातेहारः Lok Sabha Election 2024: झारखंड में लातेहार लोकसभा निर्वाचन 2024 में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित कराने को लेकर लातेहार डीसी गरिमा सिंह ने पूरी तरह से कमर कस ली है और मतदाताओं में जागरूकता लाने को लेकर समाहरणालय परिसर में मतदाता जागरूकता कैंडल मार्च का आयोजन किया गया. जिसको लेकर डीसी गरिमा सिंह के द्वारा कैंडल जलाकर मतदाता जागरूकता कैंडल मार्च की शुरुआत की गई. 

मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए दिलाई मतदाता शपथ 
इस दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त ने मौके पर उपस्थित पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों, छात्र-छात्राओं, सेविका, सहायिका आदि को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए मतदाता शपथ दिलाया है. इस दौरान उपायुक्त द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से Election Mascot "i-Bhai" का लोकार्पण किया गया.

मतदाता जागरूकता कैंडल मार्च का किया गया आयोजन
डीसी गरिमा सिंह ने बताया कि स्वीप मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत आसन्न लोकसभा चुनाव 2024 के प्रति मतदाताओं को जागरूक करने व मतदान के दिन बूथों पर जाकर मतदान करने के लिए प्रेरित करने की दिशा में जिला अंतर्गत विधिक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं. इसी क्रम में आज जिला प्रशासन के तत्वाधान में मतदाता जागरूकता कैंडल मार्च का आयोजन किया गया है. 

यह भी पढ़ें- Deoghar News: झारखंड के गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे का दिखा अजब अंदाज, खुद बनाई चाय

मतदान के लिए घरों से बाहर आएं और मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी करें
उन्होंने आगे बताया कि इसका मुख्य उद्देश्य मतदाताओं को जागरूक करना है. इससे अधिक से अधिक लोग मतदान के लिए घरों से बाहर आएं और मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी हो सकें. साथ ही सभी को मतदान के प्रति जागरूक किया जा सके.

इनपुट- संजीव कुमार गिरि, लातेहार

यह भी पढ़ें- Pappu Yadav: पप्पू यादव की कहानी में नया ट्विस्ट, अभी नहीं बने कांग्रेस के सदस्य! पूर्णिया से निर्दलीय चुनाव लड़ने पर क्या होगा?

Trending news