Amit Shah Motihari Rally: 'कांग्रेस ने मंडल कमीशन की रिपोर्ट का विरोध किया था...', मोतिहारी में कांग्रेस-RJD पर अमित शाह का जोरदार हमला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2214793

Amit Shah Motihari Rally: 'कांग्रेस ने मंडल कमीशन की रिपोर्ट का विरोध किया था...', मोतिहारी में कांग्रेस-RJD पर अमित शाह का जोरदार हमला

Amit Shah Motihari Rally: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि आज लालू यादव और इनके बेटे कांग्रेस की गोद में जाकर बैठे हैं. ये वही कांग्रेस पार्टी है, जिसने पिछड़ा समाज को आरक्षण देने वाली काका कालेलकर की रिपोर्ट और मंडल कमीशन की रिपोर्ट का विरोध किया था. 

अमित शाह

Amit Shah Motihari Rally: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज (रविवार, 21 अप्रैल) को बिहार के मोतिहारी में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. रैली में अमित शाह ने राजद और कांग्रेस सहित विपक्षी गठबंधन पर जमकर निशाना साधा. गृहमंत्री ने कहा कि वर्षों से कांग्रेस पार्टी और इनके साथी लालू जी कहते थे, 'गरीबी हटाओ', लेकिन गरीबी नहीं हटी. मोदी जी ने मात्र 10 वर्ष में 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है. शाह ने आगे कहा कि लालू यादव और राबड़ी देवी ने मिलकर बिहार को जंगलराज में बदल दिया था. गरीब, पिछड़ा, ओबीसी, सब पर अत्याचार होते थे. मोदी जी ने देश से परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टिकरण को समाप्त किया है. इसके साथ ही मोदी जी ने हर वर्ग, हर व्यक्ति का विकास किया है. गृहमंत्री ने कहा कि आज लालू यादव और इनके बेटे कांग्रेस की गोद में जाकर बैठे हैं. ये वही कांग्रेस पार्टी है, जिसने पिछड़ा समाज को आरक्षण देने वाली काका कालेलकर की रिपोर्ट और मंडल कमीशन की रिपोर्ट का विरोध किया था. 

आतंकवाद और भ्रष्टाचार पर विपक्ष को घेरते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे जी कहते हैं कि राजस्थान और बिहार का जम्मू कश्मीर से क्या लेना देना है. खड़गे जी आपको नहीं पता, लेकिन बिहार का बच्चा-बच्चा कश्मीर के लिए जान देने के लिए तैयार है. गृहमंत्री ने कहा कि यूपीए की सरकार थी, पाकिस्तान से आतंकी आकर यहां बम धमाके करते थे. मोदी जी ने उरी और पुलवामा हमले के 10 दिन में ही सर्जिकल और एयर स्ट्राइक कर पाकिस्तान के घर में घुसकर आतंकियों का सफाया किया. मोदी जी ने नक्सलवाद को समाप्त किया, आतंकवाद पर नकेल कसी. शाह ने कहा कि आगे नीतीश जी ने गांव-गांव में, घर-घर में बिजली पहुंचाई है, लेकिन इंडी गठबंधन वाले बिहार को फिर से लालटेन युग में ले जाना चाहते हैं और ओबीसी पर अत्याचार करना चाहते हैं. 

ये भी पढ़ें- Pappu Yadav: तेजस्वी यादव ने पप्पू यादव को बताया BJP का एजेंट, मिला मुंहतोड़ जवाब

अमित शाह ने कहा मैं पूरे देश में घूम कर आया हू. जहां-जहां जाते हैं लोग मोदी-मोदी के नारे लगाते हैं. शाह ने कहा कि मोदी जी ने इस देश से परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टिकरण को समाप्त करने का काम किया. मोदी जी ने हर एक व्यक्ति का विकास करने का किया है. शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने सबसे पहले ओबीसी, पिछड़ा वर्ग के नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का काम किया. मोदी जी ने अपने मंत्रिमंडल में 35 प्रतिशत पिछड़ा-अतिपिछड़ा वर्ग के सांसदों को मंत्री बनाने का काम किया है. मोदी जी ने पिछड़ा वर्ग को संवैधानिक मान्यता देकर पिछड़ा वर्ग आयोग बनाने का काम किया. 16 नई जातियों को ओबीसी में जोड़ने का काम किया और ऑल इंडिया कोटा में पिछड़ा वर्ग के बच्चों को 27% आरक्षण देने का काम किया. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच चिराग पासवान को बड़ा झटका, खगड़िया से सांसद महबूब अली कैसर ने ज्वाइन की RJD

शाह ने आगे जनता से पूछा कि जरा बताओ कश्मीर हमारा है या नहीं. खरगे जी कहते हैं कि कश्मीर का राजस्थान-बिहार से क्या लेना-देना है? शाह ने कहा कि खरगे साहब आपको मालूम नहीं है बिहार का बच्चा-बच्चा कश्मीर के लिए अपनी जान देने के लिए तैयार है. ये धारा-370 को लालू और कांग्रेस पार्टी 70 साल से बचाकर बैठी थी. 5 अगस्त 2019 को नरेंद्र मोदी जी ने धारा 370 को समाप्त कर दिया और कश्मीर को हमेशा के लिए भारत का हिस्सा बना दिया. मोदी जी ने नक्सलवाद को समाप्त किया. आतंकवाद पर नकेल कसी. 

Trending news