'हम ईश्वर के शपथ लेईछी...', जब बीजेपी नेता हरि सहनी ने ली मैथिली भाषा में मंत्री पद की शपथ, तालियों से गूंज उठा राजभवन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2158529

'हम ईश्वर के शपथ लेईछी...', जब बीजेपी नेता हरि सहनी ने ली मैथिली भाषा में मंत्री पद की शपथ, तालियों से गूंज उठा राजभवन

Bihar Cabinet Expansion: नीतीश सरकार में मंत्री बने हरि सहनी मूलरूप से दरभंगा के रहने वाले हैं. बीजेपी एमएलसी हरि सहनी की पहचान मछुआरा समुदाय नेता के तौर होती है. इसके अलावा पिछड़ों के नेता के रूप में भी खास पहचान रखते हैं. 

हरि सहनी, मंत्री, बिहार सरकार

Bihar Cabinet Expansion: बिहार में सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार मंत्रीमंडल विस्तार हो गया. इस दौरान भारतीय जनता पार्टी 12 और जदयू 9 नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली. इस तरह कुल 15 मार्च, 2024 दिन शुक्रवार को 21 मंत्री नीतीश कुमार की कैबिनेट में शामिल हुए. इस दौरान जब बीजेपी नेता और बिहार विधान परिषद के सदस्य हरि सहनी (Hari Sahni) का मंत्री पद की शपथ लेने का नंबर आया तो उन्होंने (Hari Sahni) मैथिली भाषा में शपथ लिया. 

हरि सहनी ने मैथिली भाषा में ली मंत्री पद की शपथ

बिहार विधान परिषद के सदस्य हरि सहनी (Hari Sahni) ने राजभवन में राज्यपाल के सामने शपथ के वक्त कहा, 'हम हरि सहनी ईश्वर के शपथ लेई छी...हम विधि द्वारा स्थापित संविधान के प्रति राखब...हम संप्रभुता अखंडता अक्षुण्ण राखब...हम बिहार राज्य के मंत्री के रूप में आपन कर्तव्य शुद्ध अंतःकरण से निर्वाहन कराब...तथा बिना अनुराग द्वेश से जो बिहार के लिए काम का कराब.' 

मूलरूप से दरभंगा के रहने वाले हैं हरि सहनी

नीतीश सरकार में मंत्री बने हरि सहनी (Hari Sahni) मूलरूप से दरभंगा के रहने वाले हैं. बीजेपी एमएलसी हरि सहनी की पहचान मछुआरा समुदाय नेता के तौर होती है. इसके अलावा पिछड़ों के नेता के रूप में भी खास पहचान रखते हैं. बीजेपी नेता हरि सहनी (BJP Leader Hari Sahni) साल 2022 में बिहार विधान पारिषद के सदस्य के रूप में मनोनीत हुए थे. 

यह भी पढ़ें:नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार, रेणु देवी, मंगल पांडेय समेत बीजेपी और जदयू के ये विधायक

बीजेपी के इन नेताओं ने ली मंत्री पद की शपथ

बता दें कि शपथ ग्रहण समारोह के दौरान भारतीय जनता पार्टी (BJP) की तरफ से शपथ लेने वालों में अन्य प्रमुख चेहरों में बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने पूर्व उपमुख्यमंत्री रेणु देवी को राज्य की मंत्री के तौर पर शपथ दिलाई, मंगल पांडेय, नीरज कुमार सिंह, नीतीश मिश्रा, नितिन नवीन, दिलीप कुमार जयसवाल, कृष्णनंदन पासवान, सुरेन्द्र मेहता, संतोष सिंह, केदार प्रसाद गुप्ता और जनक राम शामिल हैं.

Trending news