Bihar Cabinet Expansion: क्या NDA सरकार में मतभेद है? CM नीतीश ने फिर अपने पास रखा गृह विभाग तो सम्राट चौधरी दिल्ली रवाना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2093296

Bihar Cabinet Expansion: क्या NDA सरकार में मतभेद है? CM नीतीश ने फिर अपने पास रखा गृह विभाग तो सम्राट चौधरी दिल्ली रवाना

Bihar Cabinet Expansion: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 9वीं बार गृह विभाग की जिम्मेदारी अपने पास ही रखी है, जबकि इस बार बीजेपी इस विभाग को चाहती थी. विभागों का बंटवारा होने के ठीक बाद डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी दिल्ली रवाना हो रहे हैं. इससे अटकलों का बाजार गरम हो गया है. 

सम्राट चौधरी

Bihar Cabinet Expansion: बिहार में एक बार फिर से बीजेपी के साथ सरकार बनाने के बाद आखिरकार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा कर दिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गृह विभाग अपने पास ही रखा है. वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी को वित्त विभाग की जिम्मेदारी दी गई है जबकि डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा को पथ निर्माण और कृषि विभाग का दायित्व दिया गया है. जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन को एससी एसटी कल्याण विभाग का मंत्री बनाया गया है. तो वहीं श्रवण कुमार को ग्रामीण विकास विभाग का मंत्री बनाया गया है जबकि सुमित सिंह को विज्ञान प्रावैधिकी विभाग की जिम्मेदारी मिली है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 9वीं बार गृह विभाग की जिम्मेदारी अपने पास ही रखी है, जबकि इस बार बीजेपी इस विभाग को चाहती थी. विभागों का बंटवारा होने के ठीक बाद डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी दिल्ली रवाना हो रहे हैं. इससे अटकलों का बाजार गरम हो गया है. सवाल उठने लगे हैं कि क्या एनडीए सरकार में सबकुछ सही चल रहा है. दिल्ली रवाना होने से पहले जब सम्राट चौधरी से पूछा गया कि विभागों का बंटवारा हो गया, अब कैबिनेट का विस्तार कब होगा? तो उन्होंने कहा कि विभागों का तो बंटवारा हो चुका है कैबिनेट का विस्तार कब होगा? यह मुख्यमंत्री को तय करना है.

ये भी पढ़ें- एलके आडवाणी को भारत-रत्न कोटि-कोटि राम-भक्तों की भावना का सम्मान: सुशील मोदी

उधर नई सरकार में जीतन राम मांझी अपनी पार्टी 'हम' के लिए दो मंत्री पद की मांग की है. इसी बीच कांग्रेस ने मांझी को सीएम पद ऑफर किया है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि वो हमारे साथ आ जाए हम उन्हें सीएम बनवा देंगे. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के इस बयान से राजनीति गरमा गई है. इस मामले में आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि सभी बातों को सार्वजनिक नहीं किया जा सकता है. तेजस्वी यादव चौंकाने के लिए ही जाने जाते हैं. 

Trending news