Bihar Lok Sabha Election 2024: BJP-VIP की डिजिटल वॉर कानूनी जंग में बदली, फेसबुक पोस्ट को लेकर हुआ घमासान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2250696

Bihar Lok Sabha Election 2024: BJP-VIP की डिजिटल वॉर कानूनी जंग में बदली, फेसबुक पोस्ट को लेकर हुआ घमासान

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी और वीआईपी के बीच सोशल मीडिया पर भ्रामक खबरों को लेकर मुकदमेबाजी का दौर शुरू हो गया है. दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

BJP Vs VIP

Bihar Lok Sabha Election 2024: बिहार में लोकसभा चुनाव काफी हाइटेक हो गया है. डिजिटलाइजेशन के इस दौर में प्रचार-प्रसार के लिए सोशल मीडिया एक बेहतर प्लेटफॉर्म बन गया है. राजनीतिक पार्टियों ने भी अपने प्रचार प्रसार के तरीकों में बदलाव करते हुए सोशल मीडिया को एक बड़ा हथियार बनाया है. जिसके जरिए लोगों को अपने पक्ष में मतदान करने को लेकर लुभाया जा रहा है. हालांकि, इसके जरिए अब जनता को गुमराह भी किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर बीजेपी और वीआईपी में जंग शुरू हो गई है. दरअसल, बीजेपी की तरफ से हाल ही में एक पोस्ट किया गया था जिसमें एक नेता को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलाते हुए दिखाया गया था. बीजेपी की तरफ से उस नेता को मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी का प्रदेश अध्यक्ष बताया गया था. इस पोस्ट के जारी होने के बाद वीआईपी ने भी पलटवार किया है. 

मुकेश सहनी की पार्टी ने अपने फेसबुक वॉल पर एक पोस्टर जारी किया है, जिसमें लिखा गया कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने VIP की सदस्यता ग्रहण की है. हालांकि, विकासशील इंसान पार्टी के इस पोस्ट के जारी होते ही भारतीय जनता पार्टी ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवा दी है. दूसरी तरफ इसी मामले में वीआईपी ने भी सम्राट चौधरी और बीजेपी के खिलाफ थाने में आवेदन दे दिया है. वीआईपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने जी न्यूज को बताया कि फेसबुक वॉल के जरिए झूठ फैलाने को लेकर पुलिस द्वारा भाजपा की शिकायत दर्ज की गई है. उन्होंने पुलिस पर आरोप लगाया कि वीआईपी की शिकायत नहीं दर्ज की जा रही है. उनका कहना है कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने अपने फेसबुक वॉल पर वीआईपी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौहान के भाजपा का दामन थामने की बात कही थी. 

ये भी पढ़ें- Bihar Lok Sabha Election 2024: 5वें चरण में वोटिंग से पहले कांग्रेस में बड़ी टूट, MLA विजय शंकर दुबे के बेटे सहित कई नेताओं ने ज्वाइन की BJP

उन्होंने कहा कि वह (अशोक चौहान) वीआईपी प्रदेश अध्यक्ष नहीं बल्कि मनरेगा के अधिकारी हैं. वहीं इसके जवाब में वीआईपी ने भी फेसबुक के जरिए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष को वीआईपी की सदस्यता दिला दी. जिसको लेकर भाजपा ने शिकायत दर्ज करा दी. लेकिन पुलिस ने वीआईपी की शिकायत नहीं ली. उधर बीजेपी कोटे के मंत्री और वरिष्ठ नेता हरि सहनी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुकेश सहनी पर जमकर हमला किया. हरि साहनी ने कहा कि वीआईपी के फेसबुक पर एक फोटो अपलोड करके दिखाया गया है कि सम्राट चौधरी ने वीआईपी पार्टी को ज्वाइन किया है. उन्होंने कहा कि कोई भी पार्टी अपनी नीति और क्रियाकलापों के आधार पर चलती है.

Trending news