Rajya Sabha Election: बीजेपी ने झारखंड से घोषित किया अपना राज्यसभा कैंडिडेट, प्रदीप वर्मा को मौका
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2148677

Rajya Sabha Election: बीजेपी ने झारखंड से घोषित किया अपना राज्यसभा कैंडिडेट, प्रदीप वर्मा को मौका

Rajya Sabha Election: भारतीय जनता पार्टी ने झारखंड से अपने राज्यसभा उम्मीदवार का ऐलान किर दिया है. बीजेपी पार्टी के महासचिव प्रदीप वर्मा को मौका दिया है.

प्रदीप वर्मा, राज्यसभा प्रत्याशी, बीजेपी

Rajya Sabha Election 2024: झारखंड बीजेपी के महासचिव प्रदीप वर्मा राज्य में राज्यसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार होंगे. इसकी जानकारी 9 मार्च, 2024 दिन शनिवार को बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने दी. उन्होंने कहा कि प्रदीप वर्मा 11 मार्च, 2024 को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. 

राज्य से दो राज्यसभा सांसद- बीजेपी के समीर उरांव और कांग्रेस के धीरज प्रसाद साहू 3 मई को अपना कार्यकाल पूरा करेंगे, जिससे पदों को भरने के लिए नए सिरे से चुनाव कराने की आवश्यकता होगी. एक अधिकारी ने कहा कि राज्य से दो राज्यसभा सीटों के लिए द्विवार्षिक चुनाव 21 मार्च को होंगे.

महागठबंधन के प्रत्याशी होंगे सरफराज अहमद

बता दें कि झारखंड मुक्ति मोर्चा (Jharkhand Mukti Morcha) के नेता सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) झारखंड से राज्यसभा (Rajya Sabha) के महागठबंधन के प्रत्याशी होंगे. इसका ऐलान 7 मार्च, 2024 दिन गुरुवार को कर दिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार, 11 मार्च दिन सोमवार को सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) नॉमिनेशन करेंगे.

वहीं, माना जा रहा है कि सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को महागठबंधन की तरफ से जीतने में कोई परेशानी नहीं होगी. अगर भारतीय जनता पार्टी ने भी एक कैंडिडेट उतारा तो दोनों तरफ से एक-एक प्रत्याशी का निर्विरोध चुना जाना तय है. हालांकि, अगर कोई तीसरा कैंडिडेट राज्यसभा के चुनावी मैदान में आ जाता है तो फिर मतदान होगा.

यह भी पढ़ें: Who is Sarfaraz Ahmed: सरफराज अहमद होंगे महागठबंधन के राज्यसभा उम्मीदवार

वोटों की गिनती उसी दिन शाम 5 बजे होगी

राज्यसभा सदस्य के लिए नामांकन 4 मार्च से शुरू होकर 11 मार्च को समाप्त होगा. उम्मीदवारी वापस लेने की अंतिम तारीख 14 मार्च है. मतदान 21 मार्च को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक झारखंड विधानसभा परिसर में होगा. वोटों की गिनती उसी दिन शाम 5 बजे होगी.

Trending news