बिहार में सीट बंटवारे को लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से चिराग पासवान की मुलाकात, करीब आधे घंटे चली बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2145819

बिहार में सीट बंटवारे को लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से चिराग पासवान की मुलाकात, करीब आधे घंटे चली बात

Bihar Lok Sabha Election 2024: बिहार में सीट बंटवारे को लेकर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से चिराग पासवान की मुलाकात हुई. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच तकरीबन आधे घंटे तक बैठक चली. 

जेपी नड्डा से चिराग पासवान की मुलाकात (File Photo)

Lok Sabha Election 2024: बिहार में एनडीए गठबंधन में लोकसभा चुनाव के लिए सीट का बांटवारा जल्द हो सकता है. इसके लिए बैठकों का दौर जारी है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी से नाराज बताए जा रहे चिराग पासवान ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से 7 मार्च को मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच करीब आधे घंटे तक बैठक हुई. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस दौरान लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे को लेकर बातचीत हुई. हालांकि, अभी बात की जानकारी सामने नहीं आयी कि चिराग पासवान की पार्टी को कितनी सीट मिलेगी.

हाजीपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं चिराग पासवान 

दरअसल, चिराग पासवान खुद को ही रामविलास पासवान का असली उत्तराधिकारी मानते हैं. वह लगातार कह रहे हैं कि लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान एनडीए गठबंधन में उतनी ही सीट मिलनी चाहिए, जितनी पिछली बार लोजपा को मिली थी. साथ ही चिराग पासवान हाजीपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं, जबकि उनके चाचा पशुपति पारस हाजीपुर सीट छोड़ने के मूड में नहीं दिख रहे हैं. वहीं, चिराग पासवान की और पशुपति पारस के बीच सीटों पर सबसे ज्यादा खींचतान देखने को मिल रही है.

यह भी पढ़ें:विधानसभा चुनाव में झटका खा चुके हैं तेजस्वी,ओवैस लोकसभा में भी बिगाड़ सकते हैं प्लान

सीएम नीतीश कुमार से असहज महसूस कर रहते हैं चिराग!

सियासी हलकों में इस बात की चर्चा जारों पर है कि जब से नीतीश कुमार एनडीए में वापस आए हैं, तब चिराग पासवान असहज महसूस कर रहे हैं. वहीं, चिराग पासवान को बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी बहुत ज्यादा अधिक अहमियत देने के पक्ष में नहीं हैं. बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर इंडिया गठबंधन ने बिहार में एक बड़ा सियासी दांव चला है. उन्होंने चिराग पासवान को बिहार में 8 सीटें और उत्तर प्रदेश में 2 सीटें देने का प्रस्ताव दिया है. हालांकि, एनडीए (NDA) में चल रही चिराग पासवान की बातचीत के बाद यह प्रस्ताव दिया गया है.

Trending news