4 जून के बाद बनेगी इंडी गठबंधन की सरकार, सीएम चंपई का बड़ा दावा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2241489

4 जून के बाद बनेगी इंडी गठबंधन की सरकार, सीएम चंपई का बड़ा दावा

CM Champai Soren:चंपई सोरेन ने कहा कि हमने बढ़ती उम्र की वजह से खेती-मजदूरी करने में अक्षम लाखों लोगों को पेंशन से जोड़ा. डबल इंजन वाली पिछली सरकार ने 11 लाख राशन कार्ड रद्द किए थे, पांच हजार से ज्यादा प्राथमिक विद्यालयों को बंद किया गया था, ताकि हमारे बच्चे ना पढ़ सकें. 

सीएम चंपई का बड़ा दावा

CM Champai Soren: झारखंड के सीएम चंपई सोरेन ने दावा किया है कि 4 जून के बाद केंद्र में 'इंडिया' गठबंधन की सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि इसके साथ ही केंद्र के पास झारखंड के हिस्से का बकाया 1 लाख 36 हजार करोड़ रुपये की रकम मिल जाएगी. इससे झारखंड की विकास योजनाओं को और गति मिलेगी.

चंपई सोरेन गुरुवार को सिंहभूम लोकसभा सीट पर झामुमो की प्रत्याशी जोबा मांझी के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि कोल्हान प्रमंडल की धरती पर हो रहे इन कार्यक्रमों में जो जन-समर्थन इंडिया गठबंधन को मिल रहा है, वह ना सिर्फ झारखंड, बल्कि पूरे देश में परिवर्तन का मार्ग प्रशस्त करेगा.

उन्होंने भाजपा पर राज्य की खनिज संपदा की लूट में सहभागी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि कई दशकों के आंदोलन के बाद जब झारखंड राज्य बना तो यहां के आदिवासियों, मूलवासियों एवं आम लोगों की उम्मीदें जगी. लेकिन, अफसोस, यहां अधिकतम समय तक राज करने वाली भाजपा ने सिर्फ राज्य की खनिज संपदा को लूट कर बाकी राज्यों को समृद्ध बनाने का काम किया. खनिज पदार्थों के मामले में सबसे समृद्ध इस राज्य के नागरिकों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया.

यह भी पढ़ें:पवन सिंह के प्रचार में उतरीं ज्योति सिंह, भोजपुरी सुपरस्टारों का जलवा, जलाल हो गया

अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए चंपई सोरेन ने कहा कि हमने बढ़ती उम्र की वजह से खेती-मजदूरी करने में अक्षम लाखों लोगों को पेंशन से जोड़ा. डबल इंजन वाली पिछली सरकार ने 11 लाख राशन कार्ड रद्द किए थे, पांच हजार से ज्यादा प्राथमिक विद्यालयों को बंद किया गया था, ताकि हमारे बच्चे ना पढ़ सकें. 

यह भी पढ़ें:बच्चों को पैदा कर छोड़ देना ठीक नहीं, PM मोदी को बढ़ानी चाहिए जनसंख्या: मुकेश सहनी

झारखंड के सीएम चंपई सोरेन ने कहा कि हमने 25 लाख लोगों को राशन कार्ड दिया, छात्रवृत्ति की रकम बढ़ाई, नौ लाख बेटियों को सावित्रीबाई फुले योजना से जोड़ा तथा सरकारी खर्च पर गरीबों के बच्चों को विदेश भेजा, ताकि शिक्षा के माध्यम से, हमारी अगली पीढ़ी अपना एवं अपने परिवार का बेहतर भविष्य बना सके.

इनपुट: आईएएनएस

Trending news